S M L

'आंध्र प्रदेश की नई विधानसभा बिल्डिंग स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से ऊंची होगी'

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कहा है कि अमरावती में प्रस्तावित आंध्र प्रदेश विधानसभा बिल्डिंग दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से ऊंची होगी

Updated On: Nov 23, 2018 11:28 AM IST

FP Staff

0
'आंध्र प्रदेश की नई विधानसभा बिल्डिंग स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से ऊंची होगी'

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कहा है कि अमरावती में प्रस्तावित आंध्र प्रदेश विधानसभा बिल्डिंग दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से ऊंची होगी. नई विधानसभा की बिल्डिंग में तीन मंजिल होंगी और आसमान को छूता 250 मीटर ऊंचा टॉवर होगा. जो कि सरदार पटेल की प्रतिमा से करीब 68 मीटर ऊंचा होगा. आपको बता दें कि स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की ऊंचाई 182 मीटर है.

मुख्यमंत्री ने कहा है कि स्ट्रक्चर का डिजाइन तैयार हो गया है. जब ये बन जाएगा, तब ये देश में सबसे ऊंचा होगा. उन्होंने कहा कि जल्द ही यूके बेस्ड आर्किटेक्ट्स नोर्मा फोस्टर्स इसका ब्लूप्रिंट भी राज्य सरकार को सौंप देंगे. स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के बाद से राज्यों में ऊंची प्रतिमा बनाने की होड़ मच गई है. जिसके बाद ही अब नायडू की ओर से ये घोषणा की गई है.

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के बाद महाराष्ट्र सरकार छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा बनाने की तैयारी कर रही है, तो वहीं उत्तर प्रदेश सरकार ने भगवान राम की प्रतिमा बनाने की घोषणा की है. कहा जा रहा है कि नायडू ऐसा कर के सीधा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देने का प्रयास कर रहे हैं. जब से उन्होंने एनडीए का साथ छोड़ा है, तभी से वो एंटी-बीजेपी गठबंधन बनाने का भी प्रयास कर रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi