S M L

AP: विशेष दर्जा दिलाने की मांग को लेकर YSR कांग्रेस का बंद आज, कई प्रदर्शनकारी हिरासत में

कार्यकर्ताओं ने कहा, हमें हिरासत में लिया जाना इस बात को दिखाता है कि सीएम राज्य के विशेष दर्जे के लिए कैसे काम कर रहे हैं

Updated On: Jul 24, 2018 09:28 AM IST

FP Staff

0
AP: विशेष दर्जा दिलाने की मांग को लेकर YSR कांग्रेस का बंद आज, कई प्रदर्शनकारी हिरासत में

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर वाईएसआर कांग्रेस ने राज्यव्यापी बंद का ऐलान किया है. वाइएसआर अध्यक्ष जगमोहन रेड्डी के नेतृतव में पार्टी कार्यकर्ता, नेता और राज्य के कई संगठन मंगलवार सुबह से ही अलग-अलग जगहों पर प्रदर्शन कर रहे हैं.

इस दौरान वाइएसआर के कई कार्यकर्ताओं को पुलिस हिरासत में भी ले लिया गया है. कार्यकर्ताओं ने कहा, 'हमें हिरासत में लिया जाना इस बात को दिखाता है कि सीएम राज्य के विशेष दर्जे के लिए कैसे काम कर रहे हैं.' वहीं कई कार्यकर्ता सीएम आवास के बाहर भी प्रदर्शन कर रहे हैं.

रेड्डी को मिला कई पार्टियों का समर्थन

इससे पहले राज्य को विशेष दर्जा दिलाने की मांग पर केंद्र के रवैये की आलोचना करते हुए रेड्डी ने मंगलवार को बंद का ऐलान किया था. इसेक बाद आंध्र की कई पार्टी और संगठनों जैसे रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया, वेल्फेयर पार्टी ऑफ इंडिया, सीमांध्रा बीसी कल्याण संघ, मुस्लिम जगजागृति समिति ने इस बंद को समर्थन दिया था.

केंद्र पर लगाया धोखा देने का आरोप

इस दौरान जगमोहन रेड्डी ने केंद्र पर धोखा देने का आरोप लगाया था. रेड्डी ने कहा था कि मोदी सरकार ने आंध्र प्रदेश की जनता के साथ धोखा किया है. आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए वे किसी भी पार्टी का समर्थन करन के लिए तैयार हैं. उधर सीएम चंद्र बाबू नायडु पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि नायडु ने इस मुद्दे को गंभीरता से नहीं लिया.

गौरतलब है कि अविश्‍वास प्रस्‍ताव के दौरान भी लोकसभा में आंध्र प्रदेश को विशेष राज्‍य का दर्जा देने की बात कही गई थी. जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस मामले में भी जवाब देना पड़ा था. उन्‍होंने लोकसभा में कांग्रेस पर आरोप लगाया कि जोर और जुल्‍म के बीच आंध्र और तेलंगाना का विभाजन हुआ था. कांग्रेस की वजह से ही तेलंगाना विवाद पैदा हुआ. कांग्रेस ने भारत और पाकिस्‍तान का विभाजन किया था जिसका नतीजा आज तक देश भुगत रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi