S M L

राष्ट्रीय राजनीति में जा सकता हूं लेकिन तेलंगाना की राजनीति में नहीं: चंद्रबाबू नायडू

तेलुगु देशम पार्टी के मुखिया और आंध्र के मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं राष्ट्रीय राजनीति में जा सकता हूं लेकिन तेलंगाना की राजनीति में नहीं जाऊंगा. उन्होंने कहा कि मैं सत्ता का लोभी नहीं हूं

Updated On: Dec 01, 2018 02:34 PM IST

FP Staff

0
राष्ट्रीय राजनीति में जा सकता हूं लेकिन तेलंगाना की राजनीति में नहीं: चंद्रबाबू नायडू

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कहा है कि वे राष्ट्रीय राजनीति में जा सकते हैं लेकिन कभी भी तेलंगाना की राजनीति में नहीं जाएंगे. हैदराबाद में प्रेस को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा की मैं सत्ता का लालची नहीं हूं.

तेलुगु देशम पार्टी के मुखिया और आंध्र के मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं राष्ट्रीय राजनीति में जा सकता हूं लेकिन तेलंगाना की राजनीति में नहीं जाऊंगा. उन्होंने कहा कि मैं सत्ता का लोभी नहीं हूं. नायडू ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री बनने के बारे में नहीं सोच रहा हूं. मेरा लक्ष्य खतरे में पड़े लोकतंत्र को बचाना है.

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी ने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है, जिसे पीपुल्स फ्रंट का नाम दिया गया है. इसमें अन्य दल भी शामिल हैं. 2019 चुनाव से पहले इस गठबंधन का होना काफी अहम माना जा रहा है.

कांग्रेस से गठबंधन के बाद नायडू से ये सवाल पूछा जाने लगा है कि 2019 में विपक्षी गठबंधन का नेतृत्व कौन करेगा? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कई सक्षम लोग और प्रशासक हैं. वे नेतृत्व करेंगे. हम इस पर सहमति बनाएंगे. मैं प्रधानमंत्री पद की दौड़ में नहीं हूं. मैंने कई बार कहा है. मुझे इस पहल से किसी पद या किसी फायदे की उम्मीद नहीं है.’ उन्होंने कहा कि पीपुल्स फ्रंट जीत रहा है और तेलंगाना में सरकार बना रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi