S M L

चंद्रबाबू नायडू से मिले राहुल गांधी, कहा- PM जहां जाते हैं झूठ बोलते हैं

Chandrababu Naidu Day Long Fast: आंध्र प्रदेश के सीएम मुख्यमंत्री नायडू विशेष राज्य का दर्जा और राज्य पुनर्गठन अधिनियम-2014 के तहत केंद्र के किए गए वादों को पूरा करने की मांग को लेकर भूख हड़ताल कर रहे हैं

Updated On: Feb 11, 2019 11:32 AM IST

FP Staff

0
चंद्रबाबू नायडू से मिले राहुल गांधी, कहा- PM जहां जाते हैं झूठ बोलते हैं

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलगूदेशम पार्टी (TDP) के अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू आज यानी सोमवार को दिल्ली में एक दिन के उपवास पर बैठे हैं. वह आंध्रप्रदेश को स्पेशल राज्य का दर्जा देने की मांग कर रहे हैं. सोमवार सुबह उन्होंने राजघाट जाकर बापू की समाधि को श्रद्धांजलि दी और अपना उपवास शुरू किया.

चंद्रबाबू नायडू के धरने को समर्थन देने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी यहां पहुंचे हैं. इस दौरान उन्होंने नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि वो जहां जाते हैं झूठ बोलते हैं.

राहुल गांधी ने कहा, वो किस तरह के प्रधानमंत्री हैं? वो आंध्र प्रदेश के लोगों से किए गए वादे भी पूरे नहीं करते.

वहीं चंद्रबाबू नायडू ने पीएम नरेंद्र मोदी को धमकी भरे लहजे में कहा कि अगर आप हमारी मांगें नहीं मानेंगे तो हमें मनवाना आता है. यह आंध्रप्रदेश के लोगों के स्वाभिमान का मामला है. जब भी वे हमारे स्वाभिमान पर हमला करेंगे हम उसे बर्दाश्त नहीं करेंगे. मैं यह सरकार खासतौर पर पीएम को चेतावनी दे रहा हूं कि वो पर्सनल अटैक बंद करें.

मुख्यमंत्री नायडू के साथ उनके मंत्री, टीडीपी विधायक, एमएलसी और सांसद भी धरने पर बैठे हैं. यह सभी लोग विरोधस्वरूप काले कपड़ों में सत्याग्रह कर रहे हैं. इसके अलावा राज्य कर्मचारी संघों, सामाजिक संगठनों और छात्र संगठनों के सदस्य भी इस सत्याग्रह में शामिल हैं.

नायडू आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने और राज्य पुनर्गठन अधिनियम, 2014 के तहत केंद्र के किए गए वादों को पूरा करने की मांग को लेकर यह भूख हड़ताल कर रहे हैं.

नायडू का यह भूख हड़ताल सोमवार सुबह आठ बजे से लेकर रात आठ बजे तक आंध्र भवन में जारी रहेगा. इसके अगले दिन यानी मंगलवार 12 फरवरी को वो राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को एक ज्ञापन भी सौंपेंगे.

बता दें कि पूर्व में एनडीए गठबंधन का हिस्सा रही टीडीपी ने इस मुद्दे पर पिछले साल (2018) में केंद्र सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया था. नायडू वर्ष 2014 में हुए राज्य बंटवारे में आंध्र प्रदेश के साथ अन्याय होने की बात कहते रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi