S M L

बजट में आंध्र को जितना मिला, उससे ज्यादा तो 'बाहुबली' की कमाई है

लेफ्ट पार्टियों ने आरोप लगाया है कि कुछ राज्यों में चुनाव को देखते हुए उन्हें खूब फंड दिया गया जबकि आंध्र को कुछ नहीं मिला

Updated On: Feb 08, 2018 11:50 AM IST

FP Staff

0
बजट में आंध्र को जितना मिला, उससे ज्यादा तो 'बाहुबली' की कमाई है

बजट में सम्मानजनक हिस्सा ना मिलने से तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) में नाराजगी है. पार्टी के नेता जयदेव गाला ने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि आंध्र को जो 18 सौ करोड़ रुपए दिए गए, इससे ज्यादा तो बाहुबली फिल्म की कमाई है. उन्होंने कहा, बाहुबली फिल्म ने जितनी कमाई की, हमारे प्रदेश को उससे भी कम मिला. अगर केंद्र सरकार अपने सहयोगियों के साथ ऐसे पेश आती है तो हमलोग भविष्य में ऐसे सहयोगी कतई नहीं चाहेंगे.

दूसरी ओर, आंध्र प्रदेश की लेफ्ट पार्टियों ने बजट के खिलाफ गुरुवार को बंद बुलाया है. बजट को 'जनविरोधी' करार देते हुए विरोध प्रदर्शन तेज करने की चेतावनी दी गई है.

लेफ्ट पार्टियों ने आरोप लगाया है कि कुछ राज्यों में चुनाव को देखते हुए उन्हें खूब फंड दिया गया जबकि आंध्र को कुछ नहीं मिला. यह आंध्र के साथ 'नाइंसाफी' है.

सभी लेफ्ट पार्टियों ने एक संयुक्त प्रेस रिलीज जारी कर लोगों से केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में शामिल होने का आग्रह किया है. बजट के विरोध में भाकपा, माकपा, भाकपा (माले) और छात्र व मजदूर संगठन शामिल हैं. इन पार्टियों के मुताबिक, इस बार के बजट में ग्रामीण आर्थिकी को नजरअंदाज किया गया है.

बजट में राज्यों को मिलने वाले फंड को लेकर मुख्यमंत्री व टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू भी नाराज हैं. केंद्र और राज्य में बीजेपी के साथ गठजोड़ रहे या नहीं, इसे लेकर उन्होंने पार्टी की बैठक भी बुलाई है. इस बाबत टीडीपी सेंट्रल कमेटी के एक सदस्य खंबापति राममोहन राव ने कहा, मुख्यमंत्री ने अपने सभी सांसदों से कहा है कि वे केंद्र सरकार पर दबाव बढ़ाएं और अपनी मांग उनके सामने रखें. अगर संभव हो सके तो अपनी बात रखने के लिए संसद को भी ठप करें.

राव के मुताबिक, मुख्यमंत्री नायडू गठबंधन धर्म निभाने के लिए प्रतिबद्ध हैं लेकिन राज्य के साथ हुए नाइंसाफी के लिए उनकी पार्टी सड़कों पर उतरेगी. अब सिर्फ मांगों और अपीलों से काम नहीं चलेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi