S M L

AMU विवाद: सीएम योगी ने कहा, जिन्ना को सम्मान नहीं दे सकते

योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि जिन्ना भारत के प्रधानमंत्री बनना चाहते थे. ऐसा नहीं हो पाया इसलिए उन्होंने देश का बंटवारा करा दिया और पाकिस्तान की स्थापना की

Updated On: May 03, 2018 06:06 PM IST

FP Staff

0
AMU विवाद: सीएम योगी ने कहा, जिन्ना को सम्मान नहीं दे सकते
Loading...

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में लगी मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर से शुरू हुआ विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है. बुधवार को यूनिवर्सिटी में हुई हिंसा के बाद अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस मामले को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. योगी आदित्यनाथ ने कहा, जिन्ना को सम्मान नहीं दिया जा सकता क्योंकि उन्होंने देश का बंटवारा कराया था.

सीएम योगी ने कहा है कि जिन्ना भारत के प्रधानमंत्री बनना चाहते थे. ऐसा नहीं हो पाया इसलिए उन्होंने देश का बंटवारा करा दिया और पाकिस्तान की स्थापना की. योगी ने इस मामले में सख्त कार्रवाई की बात करते हुए कहा कि मैंने एएमयू विवाद पर रिपोर्ट मांगी है. रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी.

इससे पहले बुधवार को यूनिवर्सिटी में हिंदू युवा वाहिनी के प्रदर्शनकारियों और छात्रों के बीच हिंसक झड़प हुई जिसमें कई लोग घायल हो गए. छात्र  हिंदू युवा वाहिनी के प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे. भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को आंसूगैस का इस्तमाल भी करना पड़ा था. इसके बाद गुरुवार को भी यूनिवर्सिटी का माहौल अशांत दिखाई दिया.

कहा से शुरू हुआ पूरा विवाद

इस पूरे विवाद की शुरुआत बीजेपी सांसद सतीश गौतम के खत से हुई थी. सतीश गौतम ने एएमयू के वीसी को पत्र लिखकर पूछा था कि यूनिवर्सिटी में जिन्ना की तस्वीर क्यों लगाई गई है. इसके बाद इस मामले में एक के बाद एक कई सवाल उठाए गए. यूनिवर्सिटी की तरफ से कहा गया कि जिन्ना की तस्वीर आजादी से पहले आजीवन सदस्यता मिलने के कारण लगाई गई थी.

इसके अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने भी जिन्ना की तस्वीर तुरंत हटाने की मांग की है. फ़र्स्टपोस्ट से बातचीत के दौरान शाहनवाज हुसैन ने कहा, ‘अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर की कोई जरूरत नहीं है. जिन्ना की टू नेशन थ्योरी थी. जिसने न केवल हिंदुस्तान का नुकसान किया, बल्कि इस पूरे इलाके में भारत एक बड़ी शक्ति होती, उसको रोकने का काम किया.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi