S M L

AMU में तिरंगा यात्रा निकालने पर ABVP छात्र को नोटिस, विवाद छिड़ा

एएमयू प्रशासन ने पिछले दिनों इजाजत लिए बगैर एएमयू परिसर में कथित रूप से तिरंगा यात्रा निकालने पर बीजेपी के युवा संगठन ABVP से जुड़े एक छात्र नेता को कारण बताओ नोटिस जारी किया

Updated On: Jan 24, 2019 04:48 PM IST

Bhasha

0
AMU में तिरंगा यात्रा निकालने पर ABVP छात्र को नोटिस, विवाद छिड़ा

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) प्रशासन ने पिछले दिनों इजाजत लिए बगैर एएमयू परिसर में कथित रूप से तिरंगा यात्रा निकालने पर बीजेपी के युवा संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) से जुड़े एक छात्र नेता को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. एएमयू के विधि संकाय के परास्नातक (मास्टर्स ऑफ लॉ फैकल्टी) के छात्र अजय सिंह को नोटिस जारी कर पूछा गया है कि आखिर उसने किसकी इजाजत से परिसर में बड़ी संख्या में मोटरसाइकिल सवार युवकों को लाकर तिरंगे के नाम पर यात्रा निकाली और विश्वविद्यालय के माहौल को खराब करने की कोशिश की.

एएमयू के एक प्रवक्ता ने बताया कि अजय के दादा बीजेपी के विधायक रह चुके हैं. उसने गत 22 जनवरी को एथलेटिक्स मैदान से यूनीवर्सिटी गेट तक यात्रा निकाली थी. इस यात्रा में बड़ी संख्या में मोटरसाइकिल सवार नौजवान शामिल थे. अजय का कहना है कि गणतंत्र दिवस के जश्न के तहत उसने 'तिरंगा यात्रा' निकाली थी. प्रवक्ता ने कहा कि एएमयू में गणतंत्र दिवस का जश्न एक सप्ताह तक मनाया जाता है, लेकिन अजय का मोटरसाइकिल जुलूस राजनीति से प्रेरित है और यह तिरंगा यात्रा की आड़ में विश्वविद्यालय के छात्रों के ध्रुवीकरण की कोशिश थी.

उन्होंने कहा कि एएमयू प्रशासन ने परिसर में शांति बनाये रखने के लिये किसी भी तरह का जुलूस निकालने से पहले इसकी इजाजत लेना अनिवार्य कर दिया है. अजय को जारी नोटिस में एएमयू के प्रॉक्टर प्रोफेसर मोहसिन खान ने कहा है कि जुलूस उस वक्त निकाला गया जब कक्षाओं में विद्यार्थी पढ़ाई कर रहे थे. इसके अलावा यात्रा में बड़ी संख्या में बाहरी और असामाजिक तत्व भी शामिल थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi