S M L

अमित शाह ने मुझे गोवा जाने और सरकार बनाने के लिए कहा: गडकरी

गडकरी ने कहा, गोवा में भाजपा की सरकार बनवाने के पीछे अमित शाह वास्तविक शिल्पकार.

Updated On: Apr 10, 2017 08:29 AM IST

Bhasha

0
अमित शाह ने मुझे गोवा जाने और सरकार बनाने के लिए कहा: गडकरी

केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उनसे गोवा जा कर वहां सरकार बनाने के लिए कहा था. गोवा विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 13 सीटें जीतीं थीं, जबकि कांग्रेस ने सबसे ज्यादा 17 सीटें जीती थी. लेकिन भाजपा ने स्थानीय पार्टियों और निर्दलियों से गठबंधन किया और आखिर में वह 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में बहुमत साबित करने में सफल रही.

गड़करी ने भाजपा प्रमुख के सम्मान में आयोजित एक रैली में कहा, गोवा में भाजपा की सरकार बनवाने के पीछे अमित शाह ही वास्तविक शिल्पकार हैं. परिणाम जानने के बाद, जिसमें भाजपा को 13 सीटों पर जीत मिली थी, मुझे लगा कि सरकार बनाना मुश्किल है. लेकिन अमित शाह ने मुझे गोवा जाने और सरकार बनाने के लिए कहा.

उन्होंने 11-12 मार्च की दरम्यानी रात के उस वाकये का जिक्र करते हुए कहा कि मनोहर पर्रिकर के करीबियों के लिए यह बात काफी दुख पहुंचाने वाली थी कि वह रक्षा मंत्री का पद छोड़ दें, जो मुख्यमंत्री पद की तुलना में कहीं ज्यादा महत्वपूर्ण है.

गड़करी ने कहा, रक्षा मंत्री के तौर पर पर्रिकर ने एक स्थान बना लिया था और मेरे जैसे उनके दोस्त नहीं चाहते थे कि वह कैबिनेट छोड़ें. उन्होंने बताया कि अन्य पार्टियों के साथ बैठक के दौरान सभी ने सर्वसम्मति से मांग की कि पर्रिकर को सरकार का मुखिया होना चाहिए. सरकार बनाने के लिए इन पार्टियों का समर्थन आवश्यक था.

इस संबंध में पर्रिकर से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि पार्टी जो भी निर्देश देगी वह उसे मानेंगे. उन्होंने कहा, और उसी शाम हमने सरकार बनाने का दावा पेश किया. उन्होंने कहा कि पार्टी ने गोवा में सरकार बना कर कुछ भी असंवैधानिक या अवैध काम नहीं किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi