S M L

RSS-BJP की फासीवादी सोच को उजागर करता है शाह का बयान: गहलोत

शाह ने हाल ही में कहा था कि अगर 2019 का चुनाव बीजेपी का कार्यकर्ता जीत ले तो पचास साल तक पंचायत से संसद तक बीजेपी को कोई हरा नहीं सकेगा

Updated On: Sep 12, 2018 04:08 PM IST

Bhasha

0
RSS-BJP की फासीवादी सोच को उजागर करता है शाह का बयान: गहलोत

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के उस बयान की आलोचना की है जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर पार्टी 2019 का चुनाव जीत गई तो उसे अगले 50 साल तक कोई हरा नहीं सकेगा. गहलोत के अनुसार शाह का यह बयान बीजेपी की ‘फासीवादी सोच’ को दिखाता है.

गहलोत ने शाह के इस बयान के बारे में पूछे जाने पर कहा कि शाह ने कहा कि अगला चुनाव जीत जाएंगे तो 50 साल तक राज हम ही करेंगे. यही तो आरोप लगाते हैं हम उन पर. कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि उनका (बीजेपी का) लोकतंत्र पर विश्वास नहीं है.

उन्होंने कहा कि उनका (बीजेपी का) लोकतंत्र पर विश्वास नहीं है. एक बार और जीत जाओ फिर इस संविधान की धज्जियां उड़ा दो, संविधान को बदल दो. लगे ऐसा कि लोगों ने वोट दिया है... जैसा चीन में होता है, रूस में होता है ... और आप पचास साल तक राज करो. गहलोत ने कहा कि शाह ने अपने इस बयान से पार्टी की फासीवादी सोच प्रकट कर दी है.

शाह ने अनजाने में बीजेपी-आरएसएस की सोच को उजागर कर दिया

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि यह मेरा बहुत गंभीर आरोप है कि बीजेपी अध्यक्ष ने अपनी पार्टी व आरएसएस की सोच को जाने अनजाने में उजागर कर दिया है.

शाह ने हाल ही में दिल्ली में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए इस बात को दोहराया कि अगर 2019 का चुनाव बीजेपी का कार्यकर्ता जीत ले तो पचास साल तक पंचायत से संसद तक बीजेपी को कोई हरा नहीं सकेगा.

गहलोत ने कहा कि देश के सामने इस समय कई बड़े मुद्दे हैं जिनमें से एक राफेल विमान सौदा भी है. इस मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी व यशवंत सिन्हा और वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण द्वारा आरोप लगाए जाने का जिक्र करते हुए गहलोत ने कहा कि ये तो इनके अपने आदमी हैं, शौरी वाजपेयी सरकार में मंत्री रहे, सिन्हा वित्त व विदेश मंत्री रहे... इनका आरोप लगाना मायने रखता है. एक जवाब नहीं आ रहा. न तो प्रधानमंत्री की तरफ से न अमित शाह की ओर से.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi