S M L

पूर्वोत्तर के मिशन मोड में अमित शाह, 21 सीटें जीतने का लक्ष्य

पिछले लोकसभा चुनावों में बीजेपी ने मात्र 8 सीटें जीती थीं, इसबार बंपर जीत का है भरोसा

Bhasha Updated On: Mar 24, 2018 05:13 PM IST

0
पूर्वोत्तर के मिशन मोड में अमित शाह, 21 सीटें जीतने का लक्ष्य

अगले आम चुनावों के लिए बीजेपी ने कमर कस ली है. इसी तैयारी में शनिवार को पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने 2019 लोकसभा चुनावों का खाका पेश किया. शाह ने पूर्वोत्तर के 25 संसदीय क्षेत्रों में से 21 सीटों पर जीत का लक्ष्य तय किया.

बीजेपी की एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं से इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करने का आह्वान किया. रैली में शाह ने कहा, ‘साल 2019 के चुनाव के लिए मैं लक्ष्य तय करना चाहता हूं. पूर्वोत्तर की 25 सीटों में से हम 21 से अधिक सीटों पर जीतना चाहते हैं.’

शाह ने आगे कहा, ‘मिजोरम को छोड़कर पूर्वोत्तर के सभी राज्यों में एनईडीए (नॉर्थ-ईस्ट डेमोक्रेटिक अलायंस) का राज है. इसलिए आप सभी मिलकर इसे आगे बढ़ाएं.’ 2014 लोकसभा चुनाव में पार्टी ने इस क्षेत्र से आठ सीटें जीती थीं.

शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा, बीजेपी असम की तरक्की को देश की तरक्की से जोड़ना चाहती है. कांग्रेस के नेता, यहां तक कि उनके पार्टी अध्यक्ष पूर्वोत्तर में कई जनसभाएं कर चुके हैं और हमपर कई आरोप लगा चुके हैं. मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि पिछले 10 साल में उनकी पार्टी ने असम के विकास के लिए क्या किया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार को मजबूती देने के लिए बीजेपी को पूर्वोत्तर से अधिक से अधिक सीटें जीतने की जरूरत है ताकि क्षेत्र में विकास  कार्यों को जारी रखा जाए. शाह ने असम इकाई से यह भी कहा कि वह पार्टी के नेटवर्क का विस्तार करे और ‘पन्ना प्रमुख’ या वोटर लिस्ट के हर पन्ने का प्रभारी चुने.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
FIRST TAKE: जनभावना पर फांसी की सजा जायज?

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi