S M L

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई तो 10 दिनों में आ जाएगा राम मंदिर पर फैसला: अमित शाह

शाह ने कहा है कि वो आश्वस्त हैं कि सुप्रीम कोर्ट में इसकी सुनवाई जनवरी में शुरू हो जाएगी और दस दिनों के भीतर ही इसका फैसला भी आ जाएगा

Updated On: Dec 20, 2018 12:59 PM IST

FP Staff

0
सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई तो 10 दिनों में आ जाएगा राम मंदिर पर फैसला: अमित शाह

राम मंदिर निर्माण मामले में अमित शाह ने एक बड़ा बयान दिया है. शाह ने कहा है कि वो आश्वस्त हैं कि सुप्रीम कोर्ट में इसकी सुनवाई जनवरी में शुरू हो जाएगी और दस दिनों के भीतर ही इसका फैसला भी आ जाएगा. उन्होंने कहा, ना केवल बीजेपी, बल्कि पूरा देश अयोध्या में एक भव्य राम मंदिर चाहता है.

वहीं पार्टी के कई सांसद संघ परिवार की तरह ही इस मामले में जल्दी फैसला चाहते हैं. इस पर अमित शाह ने कहा कि पार्टी उसी जगह पर राम मंदिर निर्माण चाहती है. अगर इस केस की रोज सुनवाई शुरू हो गई तो दस दिनों के भीतर ही फैसला सुना दिया जाएगा.

कुछ दिनों पूर्व ही केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि अयोध्या मुद्दे पर जब रुख अपनाए जाने की बात होगी तब सरकार संविधान के साथ-साथ मौके की जरूरत, दोनों ही मुद्दों को ध्यान में रखेगी. रिपब्लिक टीवी द्वारा आयोजित एक समारोह में जेटली ने कहा, 'मामले (अयोध्या मंदिर मुद्दा) में सरकार को क्या कदम उठाने चाहिए, वो सरकार विचार करके उठाएगी.'

कई हिंदू संगठन लगातार बना रहे हैं बीजेपी पर दबाव

जेटली ने कहा कि चिंता और तनाव पर विचार करते हुए वह मंदिर मुद्दे का एक शुरुआती समाधान चाहेंगे. हालांकि अदालत की मुश्किलों को भी समझा जा सकता है. उन्होंने कहा कि उग्र आवाजों से परे भारत के भीतर जो लचीलापन है वह सुनिश्चित करेगा इस मुद्दे पर समाधान मिले.

राम मंदिर को लेकर कई हिंदू संगठन बीजेपी पर लगातार अपना रुख साफ करने का दबाव बना रहे हैं. शिवसेना भी कह चुकी है कि मोदी सरकार को इस मसले पर जल्द फैसला लेना होगा. वहीं एनडीए के घटक दल जेडीयू की ओर से कुछ दिन पहले ही बयान जारी कर कहा गया था कि राम मंदिर पर अगर केंद्र कोई अध्यादेश लाता है तो उसे जेडीयू पार्टी का समर्थन नहीं मिलेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi