S M L

अमित शाह का दावा- तीनों राज्यों में फिर बनेगी बीजेपी की सरकार

बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने विश्‍वास जताया है कि मध्‍यप्रदेश, राजस्‍थान और छत्‍तीसगढ़ विधानसभा चुनावों में बीजेपी की जीत पक्‍की है

Updated On: Dec 03, 2018 08:50 PM IST

FP Staff

0
अमित शाह का दावा- तीनों राज्यों में फिर बनेगी बीजेपी की सरकार

बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने दावा किया है कि बीजेपी तीनों राज्‍यों में सरकार बना रही है. उन्‍होंने कहा कि सर्वे कुछ भी कहे लेकिन हमें पता है कि बीजेपी हर विधानसभा में बेहतर कर रही है. बीजेपी अध्‍यक्ष ने दावा किया कि एनडीए की सरकार ने यूपीए की सरकार से ज्‍यादा विकास कार्य किया है. बीजेपी की सरकार ने किसानों को बेहतर जिंदगी देने के लिए भी काफी काम किया है.

बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने विश्‍वास जताया है कि मध्‍यप्रदेश, राजस्‍थान और छत्‍तीसगढ़ विधानसभा चुनावों में बीजेपी की जीत पक्‍की है. उनसे जब पूछा गया कि सर्वे लगातार बदल रहे हैं और बताया जा रहा है कि कांग्रेस और बीजेपी में अब कांटे की टक्‍कर है. इस पर अमित शाह ने कहा कि बीजेपी तीनों विधानसभा चुनावों में बेहतर कर रही है. उन्‍होंने कहा कि किसानों के साथ खड़ी दिखाई देने वाली कांग्रेस सरकार से एनडीए की सरकार ने किसानों के लिए ज्‍यादा काम किया है.

राजस्थान में बीजेपी की सरकार बनने का दावा करते हुए अमित शाह ने कहा कि राजस्थान की जनता उनकी पार्टी के साथ है. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता अपने चरम पर है, वसुंधरा सरकार ने अच्छा काम किया है.

शाह ने कहा कि अक्टूबर में जब वह पहली बार राजस्थान आए थे तब कार्यकर्ताओं में काफी नाराजगी थी लेकिन अब ऐसा नहीं था. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने ऐसे लोगों को अपनी उम्मीदवार बनाया है जिनकी जनता के बीच पहुंच हैं. जिन्होंने अच्छा काम किया है.

किसानों की नाराजगी पर शाह ने कहा कि यह कहना गलत होगा कि किसान बीजेपी से नाराज हैं. उन्होंने कहा कि कई समस्याएं हैं लेकिन अगर किसी ने किसानों के लिए सबसे ज्यादा काम किया है तो वह नरेंद्र मोदी हैं और किसान ये अच्छी तरह जानते हैं.

योगी ने भगवान की जाति पर बात नहीं की

शाह से जब पूछा गया कि इस चुनाव में वह हिंदुत्व पर बात नहीं कर रहे हैं जबकि राहुल गांधी कर रहे हैं. पीएम मोदी के हिंदुत्व पर राहुल के सवाल पर शाह ने कहा कि वह इस पर कुछ नहीं कहेंगे.

उन्होंने कहा, 'राहुल क्या कहते हैं और जनता उन्हें कितना सुनती है यह उनके पोल मैनेजर को एनालाइज करना चाहिए.' वहीं हनुमान की जाति पर योगी आदित्यनाथ के बयान का बचाव करते हुए शाह ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि उन्होंने जाति की बात की. उन्होंने दलित, आदिवासी और पिछड़ा जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया था.'

11 दिसंबर को क्या होगा?

इस सवाल के जवाब में शाह कहते हैं, 'हम तीनों राज्यों (राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़) में सरकार बनाएंगे.' वहीं उन्होंने कहा कि मिजोरम में बीजेपी सरकार आने के साथ ही नॉर्थ ईस्ट पूरी तरह से कांग्रेस मुक्त हो जाएगा.

हालांकि तेलंगाना में शाह ने बीजेपी की जीत का दावा नहीं किया. उन्होंने कहा कि राज्य में उनकी पार्टी बेहतर करेगी और सीटों में सुधार होगा.

राम मंदिर पर अध्यादेश?

मानसून सत्र में राम मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाने पर शाह ने कहा कि यह मामला फिलहाल कोर्ट में है और अध्यादेश लाने पर पार्टी विचार करेगी.

(न्यूज18 के लिए मारिया शकील की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi