S M L

अमित शाह ने की 'संकल्प पत्र: भारत के मन की बात, मोदी के साथ' अभियान की शुरुआत

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता 300 संकल्प रथ, लगभग 7700 सझाव पेटियों के साथ देश के लगभग 4000 विधान सभा क्षेत्रों में जनसंपर्क करेंगे और लोग के सुझाव को एकत्रित करेंगे

Updated On: Feb 03, 2019 09:06 PM IST

FP Staff

0
अमित शाह ने की 'संकल्प पत्र: भारत के मन की बात, मोदी के साथ' अभियान की शुरुआत

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा 'संकल्प पत्र: भारत के मन की बात, मोदी के साथ' अभियान की शुरुआत रविवार से कर दी है. यहां अभियान की शुरूआत करते हुए शाह ने कहा कि इस प्रयोग से पार्टी अपने संकल्प पत्र का लोकतांत्रिकरण करने का प्रयत्न किया है.

देश के आम नागरिक कैसा भारत चाहते हैं, न्यू इंडिया के लिए उनकी परिकल्पना क्या है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी सरकार से उनकी क्या अपेक्षाएं है और उनके पास सरकार के लिए क्या-क्या सुझाव हैं, इसे जानने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने इस मुहिम की शुरुआत की है. पार्टी ने आज से एक महीने तक देश के लगभग 10 करोड़ लोगों से जन-संपर्क करने का अभियान शुरू कर दिया था.

आम लोगों के सुझावों का संकलन कर संकल्प पत्र में शामिल किए जाएंगे

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता 300 संकल्प रथ, लगभग 7700 सझाव पेटियों के साथ देश के लगभग 4000 विधान सभा क्षेत्रों में जनसंपर्क करेंगे और लोग के सुझाव को एकत्रित करेंगे. सुझाव के संकलन के लिए हर राज्य में 20 लोगों की टीम गठित की गई है, जो एकत्रित सुझावों को जमा कर सेंटर को भेजेंगे, जहाँ पर 30 लोग की टीम इसकी स्क्रूटनी करेगी. पूरे संकल्प पत्र को 12 विभागों में बांटा गया है, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की अध्यक्षता में इन विभागों की विशेषज्ञ टीम इसका अध्ययन करेगी और सुझावों का संकलन कर संकल्प पत्र समिति इसे भारतीय जनता पार्टी के संकल्प पत्र के रूप में परिवर्द्धित करेगी.

शाह ने यहां कार्यक्रम में देश की जनता से अपील करते हुए कहा,' यह कार्यक्रम भारतीय जनता पार्टी का नहीं है, देश की जनता का कार्यक्रम है जिसका उद्देश्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 'न्यू इंडिया' के निर्माण के स्पवन को साकार करना है. यह कार्यक्रम भारतीय जनता पार्टी का नहीं है बल्कि देश को सुरक्षित बनाने के लिए है. यह कार्यक्रम भारतीय जनता पार्टी का नहीं है बल्कि देश के हर गरीब के जीवन-स्तर को ऊपर उठाने के लिए है, देश के गौरव को पुन: प्रतिष्ठित करने के लिए है'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi