S M L

कर्नाटक चुनाव: अमित शाह के रोड शो के दौरान भगवा रंग में रंगा बादामी

रोड शो के दौरान पार्टी के हजारों कार्यकर्ता भगवा रंग की टोपी पहने हुए थे. वे ढोल-नगाड़ों की आवाज के साथ नृत्य कर रहे थे

Bhasha Updated On: May 10, 2018 06:04 PM IST

0
कर्नाटक चुनाव: अमित शाह के रोड शो के दौरान भगवा रंग में रंगा बादामी

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को बादामी में एक विशाल रोड शो किया. मुख्यमंत्री सिद्धारमैया चामुंडेश्वरी सीट के अलावा इस क्षेत्र से भी विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं.

उत्तर कर्नाटक के बादामी शहर में शाह ने पार्टी के लिए आखिरी जोर लगा दिया. बीजेपी इस दक्षिणी राज्य में सत्ता में वापसी करना चाहती है. दक्षिण भारत में यही एक मात्र राज्य है , जिसमें बीजेपी कभी शासन में रही थी.

रोड शो के दौरान पार्टी के हजारों कार्यकर्ता भगवा रंग की टोपी पहने हुए थे. वे ढोल-नगाड़ों की आवाज के साथ नृत्य कर रहे थे. वे लोग बीजेपी को सत्ता में लाने और सिद्धारमैया को हराने के नारे लगा रहे थे. सिद्धारमैया मैसुरू के चामुंडेश्वरी सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं.

शाह की रैली के दौरान पार्टी कार्यकर्ता सड़कों पर उमड़ पड़े जिससे दो घंटे से अधिक समय तक समूचा बादामी शहर में यातायात रुक गया. गर्मी की परवाह नहीं करते हुए पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रैली के मार्ग पर पूरे उत्साह से मार्च किया.

एक बस पर ढेर सारे गेंदे के फूल लगाए गए थे, जिससे वह एक भगवा रथ की तरह दिख रही थी. इस पर शाह , बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा और बादामी से पार्टी के उम्मीदवार बी श्रीमालू सवार थे.

Bengaluru: BJP National President Amit Shah campaigns in support of party candidate Katta Subramanya Naidu contesting from Shivajinagar constituency during a road show ahead of the Karnataka Assembly election in Bengaluru on Wednesday. PTI Photo by Shailendra Bhojak (PTI5_9_2018_000175b)

राज्य में 12 मई को होने वाले मतदान से ठीक पहले शाह ने बादामी में मतदाताओं को लुभाने की आखिरी कोशिश की. यह सीट बीजेपी और कांग्रेस, दोनों के लिए महत्वपूर्ण है. यह कयास लगाया जा रहा है कि चामुंडेश्वरी में जातीय जोड़ घटाव ने सिद्धारमैया को उत्तर कर्नाटक में यह सुरक्षित सीट चुनने के लिए मजबूर किया.

सिद्धारमैया चामुंडेश्वरी सीट पर जीटी देवगौड़ा के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं. इस इलाके में वोक्कालिगा समुदाय का वर्चस्व है. वहीं , बादामी में सिद्धारमैया को कड़ी चुनौती देने के लिए बीजेपी ने इस शहर के अनुसूचित जनजाति के नेता श्रीमालू को अपना उम्मीदवार बनाया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi