S M L

तेलंगानाः अमित शाह ने केसीआर पर लगाया आरोप, कहा- परिवार को राजनीति में स्थापित करने की कोशिश

अमित शाह ने कहा कि कोई भी पार्टी अन्य पिछड़ी जातियों को संवैधानिक वैधता प्रदान नहीं कर सकती है. सिर्फ बीजेपी सरकार यह करने में सक्षम है

Updated On: Nov 25, 2018 02:01 PM IST

FP Staff

0
तेलंगानाः अमित शाह ने केसीआर पर लगाया आरोप, कहा- परिवार को राजनीति में स्थापित करने की कोशिश

तेलंगाना में जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि केसीआर ने राज्य को इतनी जल्दी चुनाव में क्यों भेजा. पहले तो 2019 के लोकसभा चुनाव के साथ ही तेलंगाना में चुनाव होने वाले थे. अमित शाह ने केसीआर पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह और कुछ नहीं बल्कि उनके परिवार को राजनीति में स्थापित करने का प्रयास है.

उन्होंने कहा- कोई भी पार्टी अन्य पिछड़ी जातियों को संवैधानिक वैधता प्रदान नहीं कर सकती है. सिर्फ बीजेपी सरकार यह करने में सक्षम है. तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने अल्पसंख्यकों के लिए 12% आरक्षण का प्रस्ताव दिया है क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने 50% की सीमा निर्धारित की है, इसलिए उनका प्रस्ताव असंवैधानिक है. अमित शाह ने कहा- हम धर्म के आधार पर आरक्षण के खिलाफ हैं. हम यह सुनिश्चित करेंगे कि यह पूरा न हो.

उन्होंने आगे कहा- कांग्रेस ने 13वें वित्त आयोग में 16,596 करोड़ रुपए दिए हैं. दूसरी तरफ, बीजेपी सरकार ने तेलंगाना को 1.15 लाख करोड़ रुपए दिए जो कांग्रेस की अगुआई वाली यूपीए से 7 गुना ज्यादा है. केसीआर सरकार ने ऋण-भारित राज्य को राजस्व अधिशेष राज्य बना दिया है. वित्तीय घाटा 5% है जो कि देश में सबसे ज्यादा है. यदि बीजेपी राज्य में सरकार बनाती है तो हैदराबाद मुक्ति दिवस हर गांव में ज्यादा प्रशंसकों के साथ मनाया जाएगा. बता दें कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज परकाल, निर्मल, नारायणखेद और दुब्बक में लोगों को संबोधित करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi