S M L

बिहार: सीट बंटवारे पर सहमति को लेकर क्या बोले शाह, नीतीश कुमार और पासवान

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सींट बंटवारे को लेकर ऐलान किया कि, बीजेपी 17, जेडीयू 17 और एलजेपी 6 सीटों पर चुनाव लड़ेगी

Updated On: Dec 23, 2018 01:04 PM IST

FP Staff

0
बिहार: सीट बंटवारे पर सहमति को लेकर क्या बोले शाह, नीतीश कुमार और पासवान

बिहार में एनडीए के सीट बंटवारे पर तीनों पार्टियों (बीजेपी, एलजेपी, जेडीयू) के बीच सहमति बन गई है. इसके बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सीट बंटवारे को लेकर ऐलान भी कर दिया है. फैसले के मुताबिक बिहार में बीजेपी 17, जेडीयू 17 और एलजेपी 6 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीं एलजेपी के अध्यक्ष राम विलास पासवान को एनडीए की ओर से राज्य सभा भेजा जाएगा.

इस बात की जानकारी देते हुए अमित शाह ने कहा कि, ' तीनों पार्टियों (बीजेपी, एलजेपी, जेडीयू) ने साथ मिलकर फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि बिहार में तीनों पार्टियां साझा चुनाव कैंपेन चलाएंगी. उन्होंने ये भी कहा कि आने वाले दिनों में किस सीट पर कौन सी पार्टी लड़ेगी यह चर्चा के बाद तय कर लिया जाएगा.

अमित शाह ने कि बिहार की जमीनी और राजनीतिक हकीकत और एनडीए की ताकत तो देखते हुए ये फैसला लिया गया है.

उन्होंने कहा,  तीनों पार्टियों को उम्मीद है कि 2019 में बिहार में बीजेपी को 14 से भी ज्यादा सीटें मिलेंगी. उन्होंने कहा कि बिहार में एनडीए का गठबंध जितेगा और पीएम मोदी के नेत्तृव में बीजेपी की सरकार बनेगी.

वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हम लोग मिलकर आगे काम करेंगे और 2009 की जीत को दोहराएंगे. उन्होंने सीटों के चयन पर कहा कि इसके बारे में आपस में मिल बैठकर बात करेंगे और इसमें भी कोई ज्यादा वक्त नहीं लगेगा.

वहीं रामविलास पासवान ने कहा कि हमलोग इकट्ठे हैं. बीते दो-तीन दिनों से जो भी गतिरोध जारी था वह अब खत्म हो गया है. उन्होंने अमित शाह के साथ अरुण जेटली को भी धन्यवाद दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi