S M L

उद्धव ठाकरे से मीटिंग करते रहे अमित शाह, सीएम फडनवीस बैठे रहे बाहर

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, जब शाह और ठाकरे की मीटिंग घर के दूसरे फ्लोर पर हो रही थी, उसी समय सीएम फडणवीस घर के ग्राउंड फ्लोर पर थे

FP Staff Updated On: Jun 07, 2018 09:45 AM IST

0
उद्धव ठाकरे से मीटिंग करते रहे अमित शाह, सीएम फडनवीस बैठे रहे बाहर

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी इस समय रूठों को मनाने में लगी हुई है. इसके लिए पार्टी ने 'कॉन्टैक्ट फॉर सपोर्ट' कैंपेनिंग की शुरुआत की है. इसके तहत अमित शाह आज कल जानी-मानी हस्तियों से मिल रहे हैं. इसी कड़ी में उन्होंने बुधवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से 'मातोश्री' जाकर मुलाकात की. जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडनवीस भी अमित शाह के साथ उद्धव ठाकरे से मिलने पहुंचे थे मगर बैठक के दौरान वे बाहर की बैठे रहे.

सूत्रों के अनुसार उद्धव ठाकरें के कहने पर ही वह मीटिंग से बाहर थे. दरअसल पालघर लोकसभा उपचुनाव के बाद से ही उद्धव ठाकरे और देवेंद्र फडणवीस के बीच दूरियां हैं. ऐसे में ठाकरे ने ही सीएम फडनवीस से कहा कि वह दोनों की मुलाकात से बाहर रहे.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, जब शाह और ठाकरे की मीटिंग घर के दूसरे फ्लोर पर हो रही थी, उसी समय सीएम फडणवीस घर के ग्राउंड फ्लोर पर थे.

क्यों जरूरी थी ये मुलाकात?

वहीं, बीजेपी ने कहा कि शाह और ठाकरे की बीच की बैठक अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले उसके ‘सम्पर्क फॉर समर्थन’ अभियान को लेकर थी जिसका नेतृत्व शाह कर रहे हैं. इसे बहुत महत्वपूर्ण बैठक के तौर पर देखा जा रहा है, क्योंकि केंद्र और राज्य स्तर पर गठबंधन सहयोगी होने के बावजूद बीजेपी और शिवसेना के संबंधों में खटास आई है.

शिवसेना ने बीजेपी को बताया था सबसे बड़ा शत्रु

गठबंधन सहयोगी दोनों पार्टियों ने पालघर लोकसभा सीट के लिए गत 28 मई को हुआ उपचुनाव अलग-अलग लड़ा था और प्रचार के दौरान दोनों ने एक-दूसरे पर जमकर हमले किए थे. शिवसेना विशेष तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से खिन्न है और उसने लगातार उन पर हमले किए हैं.

पालघर उपचुनाव में बीजेपी से हार का सामना करने के बाद शिवसेना ने सहयोगी पार्टी को ‘सबसे बड़ा राजनीतिक शत्रु’ करार दिया था. शिवसेना ने शाह और ठाकरे के बीच ‘ चार वर्ष के अंतराल के बाद’’ बैठक की ‘‘जरूरत’’ पर मंगलवार को सवाल उठाया था. शिवसेना पहले ही घोषणा कर चुकी है कि 2019 वह अकेले अकेले ही चुनाव

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi