S M L

बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव से मिले उपेंद्र कुशवाहा, सीट बंटवारे पर अब भी फंसा है पेंच

बीते लोकसभा चुनावों में कुशवाहा की पार्टी को तीन सीटों पर जीत हासिल हुई थी. ऐसे में माना जा रहा है कि कुशवाहा इस बार ज्यादा सीटों की मांग कर सकते हैं

Updated On: Oct 30, 2018 03:43 PM IST

FP Staff

0
बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव से मिले उपेंद्र कुशवाहा, सीट बंटवारे पर अब भी फंसा है पेंच
Loading...

एनडीए में सहयोगी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) और बीजेपी के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर आज का दिन महत्वपूर्ण बन सकता है. आरएलएसपी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव से उनके निवास पर मुलाकात की है. दोनों के बीच सीट शेयरिंग के मुद्दे पर बातचीत हुई है. कुशवाहा इस मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

सूत्रों का कहना है कि कुशवाहा की भूपेंद्र यादव से हुई मुलाकात में सीट बंटवारे पर सहमति नहीं बनी है. बीजेपी ने कुशवाहा को 2 सीटों का ऑफर दिया लेकिन कुशवाहा ने अभी तक अपना रुख साफ नहीं किया है. बीजेपी ने उन्हें 3 घंटे का समय दिया है.

मिली जानकारी के मुताबिक आज उपेंद्र कुशवाहा और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर मुलाकात कर सकते हैं. शाह से मिलने के लिए कुशवाहा सोमवार शाम को ही दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे. इस दौरान उन्होंने कहा था कि मंगलवार को शाह से मुलाकात हो सकती है. बीते लोकसभा चुनावों में कुशवाहा की पार्टी को तीन लोकसभा सीटों पर जीत हासिल हुई थी.

ऐसे में माना जा रहा है कि कुशवाहा इस बार ज्यादा सीटों की मांग कर सकते हैं. परेशानी यह है कि पिछला चुनाव जेडीयू अलग लड़ी थी लेकिन इस बार साथ मिलकर लड़ रही है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि उपेंद्र कुशवाहा और अमित शाह की मुलाकात के बाद कितनी सीटों पर सहमति बनती है.

कुछ समय पहले दिल्ली में जहां एक तरफ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार की मुलाकात हो रही थी, वहीं दूसरी तरफ बिहार के अरवल स्थित सर्किट हाउस में तेजस्वी यादव से कुशवाहा ने एक बंद कमरे में करीब 10 मिनट तक सीक्रेट बातचीत की थी.

हालांकि बाद में केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने तेजस्वी यादव से अपनी मुलाकात को महज एक संयोग बताया था. वहीं उपेंद्र कुशवाहा ने न्यूज 18 से एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर कहा कि सीटों के बंटवारे पर अभी अंतिम फैसला नहीं हुआ है. चर्चा जारी है. अमित शाह ने भी कहा कि हम इसे कुछ दिनों में अंतिम रूप देंगे. उन्होंने कहा कि अमित शाह ने उन्हें दिल्ली आने का न्योता दिया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पिछले लोकसभा चुनाव में उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी को 4 सीटें मिली थीं, जिनमें से तीन सीटों पर उन्हें जीत मिली थी जबकि बिहार की 40 सीटों में से बीजेपी को 22 सीटें मिली थी. पिछले चुनाव में राजद और कांग्रेस के साथ गठबंधन में होने के कारण जेडीयू को लोकसभा की सिर्फ दो सीटों पर ही जीत मिली थी. बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में एनडीए के साथ होने के बावजूद सीटों की कटौती किए जाने की आशंका से उपेंद्र कुशवाहा एनडीए से नाराज बताए जा रहे हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi