S M L

चुनावी नारों को हकीकत में बदलना आता है भाजपा को: शाह

सत्ता में आने के बाद से ही नरेन्द्र मोदी की अगुआई वाली भाजपा सरकार ने किसानों के हितों के लिए काम किया है

Updated On: Sep 18, 2018 08:35 PM IST

Bhasha

0
चुनावी नारों को हकीकत में बदलना आता है भाजपा को: शाह

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि बीजेपी तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अपने चुनावी नारों को हकीकत में बदलना आता है.

राजस्थान के नागौर जिले में एक किसान सभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, ‘बीजेपी और प्रधानमंत्री मोदी के नारे चुनावी नारे नहीं होते. हमें उन्हें हकीकत में बदलना आता है.’ मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस न तो किसान की और न ही देश की सुरक्षा कर सकती है. ‘जय जवान जय किसान’ के नारे को कांग्रेस लागू नहीं कर सकती.

राज्य तथा केंद्र की बीजेपी सरकारों द्वारा कृषि क्षेत्र में किए गए कार्यों को रेखांकित करते हुए शाह ने किसानों से बीजेपी को वोट देने की अपील की. उन्होंने कहा कि किसानों की आय दोगुना करने का प्रयास केवल बीजेपी कर सकती है.

बीजेपी किसानों के लिए काम करती है:

शाह ने कहा कि सत्ता में आने के बाद से ही नरेन्द्र मोदी की अगुआई वाली बीजेपी सरकार ने किसानों के हितों के लिए काम किया है. उन्होंने इस संदर्भ में मृदा स्वास्थ्य कार्ड तथा रबी एवं खरीफ फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में बढ़ोतरी आदि का जिक्र किया.

उन्होंने कहा, ‘किसानों के साथ खड़ा रहना बीजेपी की आदत है. बीजेपी सरकार किसानों के लिए समर्पित है और उसने उनके लिए काम किया है. हम 2022 तक किसानों की आय दोगुना करना चाहते हैं. केवल बीजेपी ही यह कर सकती है.’ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें शक है कि वह (राहुल) जानते भी हैं कि रबी की फसल कब होती है खरीफ की फसल कब बोई जाती है.

शाह ने कहा, ‘जब सीमा पर हमारे जवानों के सिर काटे गए तो पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह चुप रहे. लेकिन जब बीजेपी सरकार के कार्यकाल में उरी हमला हुआ तो प्रधानमंत्री मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक का फैसला किया.’ उन्होंने 2014 के आम चुनाव में राजस्थान में पार्टी को सभी 25 सीटें मिलने का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा, ‘पूर्ण बहुमत देने का काम राजस्थान की जनता ने किया, अगर राजस्थान फैसला नहीं करता तो ढुलमुल सरकार बनती.’

बैठक में केंद्रीय मंत्री सीआर चौधरी, राज्य के परिवहन मंत्री युनूस खान तथा पार्टी के अन्य नेता भी मौजूद थे. शाह तीन दिन की राजस्थान यात्रा पर हैं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi