S M L

16 मार्च को होगा यूपी के सीएम का ऐलान, अमित शाह लेंगे अंतिम फैसला

चारों राज्यों के पर्यवेक्षक अपनी रिपोर्ट अमित शाह को सौंपेंगे

Updated On: Mar 12, 2017 11:44 PM IST

FP Staff

0
16 मार्च को होगा यूपी के सीएम का ऐलान, अमित शाह लेंगे अंतिम फैसला

उत्तर प्रदेश-उत्तराखण्ड में प्रचंड बहुमत के साथ वापसी करने के बाद इन दोनों राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने जा रही है.रविवार को दिल्ली में रोड शो के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया.

पीएम के संबोधन के बाद बीजेपी की संसदीय बोर्ड की बैठक की गई

संसदीय बोर्ड की बैठक में वैंकेया नायडू और भूपेंद्र यादव को यूपी का पर्यवेक्षक बनाया गया है. बैठक में तय किया गया कि 16 मार्च को यूपी बीजेपी के विधायक दल की बैठक होगी. उसी बैठक में बीजेपी के मुख्यमंत्री का नाम का ऐलान किया जाएगा.

सूत्रों की मानें तो दोपहर साढ़े बारह बजे तक अमित शाह के आवास पर एक बैठक चली है. इस बैठक में भी यूपी सीएम के नाम पर चर्चा हुई है. बैठक के दौरान वेंकैया नायडू, राजनाथ सिंह, विजय गोयल, मनोज तिवारी, श्यामलाल आदि मौजूद थे. हालांकि अभी पार्टी हाईकमान अंतिम फैसले पर नहीं पहुंची है.

पीयूष गोयल और विनय सहस्त्रबुद्धे को मणिपुर का पर्यवेक्षक बनाया गया है. हालांकि बीजेपी के पास मणिपुर में पूर्ण बहुमत नहीं है बावजूद इसके पार्टी गवर्नर के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश कर चुकी है.

वहीं उत्तराखंड में सीएम का नाम बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को सौंपने का जिम्मा नरेंद्र तोमर और सरोज को दिया गया है. दोनों नेता अमित शाह को अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे. जिसके बाद पार्टी अध्यक्ष अंतिम फैसला लेंगे.

2 राज्यों में मिले पूर्ण बहुमत और अन्य 2 राज्यों में भी बीजेपी सरकार बना सकती है. बीजेपी के चाणक्य और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह चारों राज्यों के मुख्यमंत्री चुनेंगे. चारों राज्यों के पर्यवेक्षक अपनी रिपोर्ट अमित शाह को सौंपेंगे. जिसके बाद पार्टी अध्यक्ष अंतिम फैसला लेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi