S M L

अमित शाह की ‘गुजरात गौरव यात्रा’ करमसद से शुरू

करमसद लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पलेट का जन्म स्थान है

Updated On: Oct 01, 2017 03:37 PM IST

Bhasha

0
अमित शाह की ‘गुजरात गौरव यात्रा’ करमसद से शुरू

जैसे-जैसे चुनाव के दिन नजदीक आ रहे हैं, गुजरात में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ती जा रही है. इसी कड़ी में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह गुजरात के करमसद से रविवार 1 अक्तूबर से ‘गुजरात गौरव यात्रा’ शुरू की. करमसद लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पलेट का जन्म स्थान है.

शाह इस यात्रा की शुरुआत सरदार पटेल के घर ‘सरदार गृह’ पहुंचे. दिन में वह शहर के विद्यानगर रोड पर ‘गुजरात गौरव यात्रा’ को संबोधित करेंगे.

शाह ने ट्वीट किया है, ‘सरदार पटेल की जन्मभूमि करमसद से आज भाजपा की विकास यात्रा ‘गुजरात गौरव यात्रा’ प्रारंभ होगी.’ उन्होंने लिखा है, ‘गुजरात गौरव यात्रा के माध्यम से भाजपा पिछले दो दशक में आई विकास क्रांति के गौरव को जन-जन तक पहुंचाएगी. कार्यकर्ताओं और जनता को शुभकामनाएं.’

गौरतलब है कि गुजरात में इस वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. यहां कुल 182 विधानसभा सीटें हैं जिनमें बीजेपी के फिलहाल 118 विधायक हैं. एक मई 1960 को गठित गुजरात में पिछले करीब 22 वर्षों से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार है.

इससे पहले गुजरात में बीजेपी के विकास के एजेंडे और गुजरात मॉडल पर बीजेपी के प्रचार की काट के लिए कांग्रेस ने पहले नारा दिया ‘विकास पागल हो गया है.’ अब बारी बीजेपी की है.

विकास के एजेंडे को पटरी से ना उतरने देने के लिए बीजेपी ने कमर कस ली है. अब बीजेपी ने कांग्रेस के नारे जवाब दिया है- ‘मैं ही गुजरात हूं, मैं ही विकास हूं.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi