S M L

राहुल की रैली पर बोले शाह: जिन्हें SC, EVM, RBI और EC पर भरोसा नहीं, वे कह रहे लोकतंत्र खतरे में है

शाह ने कहा, कांग्रेस पार्टी ने संविधान की भावना को खत्म किया, लोकतंत्र के बजाए वंशवाद का राज चाहती है

Bhasha Bhasha Updated On: Apr 23, 2018 03:46 PM IST

0
राहुल की रैली पर बोले शाह: जिन्हें SC, EVM, RBI और EC पर भरोसा नहीं, वे कह रहे लोकतंत्र खतरे में है

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जबर्दस्त पलटवार किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने संविधान की भावना को खत्म किया है जो लोकतंत्र के बजाए वंशवाद का राज चाहती है. शाह ने कहा कि इसके लिए कांग्रेस अध्यक्ष फर्जी अभियान चला रहे हैं.

बीजेपी अध्यक्ष ने ट्वीट किया, ‘संविधान से निकली हमारी संस्थाओं को कांग्रेस के हमलों से बचाना जरूरी है. कांग्रेस पार्टी ने किसी भी संस्थान को निशाना बनाना नहीं छोड़ा और वह तुच्छ राजनीतिक फायदे के लिए चुनाव आयोग, सुप्रीम कोर्ट, सेना को निशाना बना रही है.’

शाह ने कहा कि अगर कोई पार्टी है जिसने संविधान की भावना को खत्म किया है, तो वह कांग्रेस है. वह लोकतंत्र का राज नहीं चाहती बल्कि वंशवाद कायम रखना चाहती है. इसलिए उसके अध्यक्ष का यह फर्जी आंदोलन है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का ‘संविधान बचाओ’ अभियान लोकतंत्र के राज पर वंशवाद का राज कायम रखने की चाल है.

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि चीफ जस्टिस पर महाभियोग हर उस संस्थान को कमजोर करने का तरीका है जो अपनी पहचान को बनाए रखना चाहता है. अमित शाह ने राहुल के भाषण पर कहा कि जिन्हें सेना, सुप्रीम कोर्ट, चुनाव आयोग, ईवीएम, आरबीआई पर भरोसा नहीं है, वे अब कह रहे हैं कि लोकतंत्र खतरे में है.

इससे पहले राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर सुप्रीम कोर्ट को दबाने और संसद को ठप करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि आरएसएस हर लोकतांत्रिक ढांचे की हत्या कर रहा है. गांधी ने कहा कि उन्हें अगर संसद में 15 मिनट तक बोलने दिया गया तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद छोड़ कर भाग जाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi