S M L

सबरीमाला पर शाह का बयान: पवार बोले- SC का फैसला बीजेपी को मंजूर नहीं

पवार ने कहा कि लोकतंत्र में कोई भी पार्टी सत्ता में आ सकती है लेकिन उसका काम लोगों की भलाई के लिए होना चाहिए. लेकिन अभी ऐसा लग रहा है कि जो लोग सत्ता में हैं, वो इसका गलत इस्तेमाल कर रहे हैं

Updated On: Oct 30, 2018 09:48 AM IST

FP Staff

0
सबरीमाला पर शाह का बयान: पवार बोले- SC का फैसला बीजेपी को मंजूर नहीं
Loading...

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने सबरीमाला मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ दिए गए बीजेपी अध्यक्ष के बयान की आलोचना की है. उन्होंने कहा है कि शीर्ष अदालत का फैसला और लैंगिक समानता भगवा पार्टी को स्वीकार्य नहीं है.

शरद पवार ने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह अभी केरल गए और उन्होंने वहां कहा कि सबरीमाला मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट ऐसा फैसला कैसे दे सकता है? इससे साफ पता चलता है कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला और लैंगिक समानता बीजेपी को स्वीकार्य नहीं है.

उन्होंने कहा कि मौजूदा परिदृश्य में, जिसमें सत्ता में मौजूद लोगों को संविधान, न्यायपालिका और प्रशासन में भरोसा नहीं है, यह देश के लिए खतरनाक है.

पवार ने कहा कि लोकतंत्र में कोई भी पार्टी सत्ता में आ सकती है लेकिन उसका काम लोगों की भलाई के लिए होना चाहिए. लेकिन अभी ऐसा लग रहा है कि जो लोग सत्ता में हैं, वो इसका गलत इस्तेमाल कर रहे हैं.

पिछले शनिवार को अपने केरल दौरे पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सबरीमाला पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बारे में बात करते हुए कहा था कि अदालतों को वहीं फैसले देने चाहिए जिसे लोग मान सके. उन्होंने कहा था कि बीजेपी अयप्पा श्रद्धालुओं के साथ चट्टान की तरह खड़ी है. शाह के इस बयान की केरल सीएम विजयन ने भी आलोचना की थी.

इससे पहले, शुक्रवार को भी एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा था कि पीएम मोदी कहते हैं कि इस देश पर एक परिवार ने शासन किया, मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि इस परिवार ने देश के लिए बहुत त्याग किया है. पवार ने कहा, जवाहर लाल नेहरू कई बार जेल गए. सभी जानते हैं कि इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की हत्या किस तरह की गई.

पवार ने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा, आपने विकास के सपने दिखाए थे. अब आपके पास विकास के बारे में कहने के लिए कुछ नहीं है, इसलिए आप एक परिवार के बारे में बात करते हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi