S M L

अमित चावड़ा बने गुजरात कांग्रेस के नए अध्यक्ष

42 वर्षीय अमित चावड़ा को पार्टी की गुजरात इकाई का अध्यक्ष बनाया है जो भरत सिंह सोलंकी की जगह यह जिम्मेदारी संभालेंगे

Updated On: Mar 27, 2018 09:40 PM IST

FP Staff

0
अमित चावड़ा बने गुजरात कांग्रेस के नए अध्यक्ष

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने युवा चेहरे और चौथी बार विधायक बने 42 वर्षीय अमित चावड़ा को पार्टी की गुजरात इकाई का अध्यक्ष बनाया है जो भरत सिंह सोलंकी की जगह यह जिम्मेदारी संभालेंगे.

आणंद जिले के अंकलाव विधानसभा क्षेत्र से विधायक चावड़ा की मंगलवार दिन में कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात हुई और वह वापस गुजरात लौट गए. उन्होंने एक युवा को उस राज्य में पार्टी की अध्यक्षता करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष को धन्यवाद दिया जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृह राज्य है.

चावड़ा ने पीटीआई से कहा, ‘पार्टी को युवाओं के साथ जोड़ने में मदद करने के लिए जो भूमिका मुझे दी गई है, उसे मैं आगे ले जाने का प्रयास करूंगा. मैं राज्य में संगठन को मजबूत करने में मदद करने, जनता के मुद्दों को उठाकर उनका समाधान करने का प्रयास करूंगा. मैं गुजरात के लोगों के अधिकारों के लिए लड़ूंगा.’

पार्टी महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने एक बयान में बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष ने विधायक अमित चावड़ा को गुजरात कांग्रेस प्रदेश समिति का अध्यक्ष बनाया है. कांग्रेस भले ही 2017 का गुजरात विधानसभा चुनाव हार गई हो किंतु उसके विधायकों की संख्या बढ़कर 77 हो गई जो 2012 में 60 थी.

बयान में कहा गया, ‘जीपीसीसी अध्यक्ष का पद छोड़ने वाले भरत सिंह सोलंकी की सेवाओं और योगदान को पार्टी स्वीकार करती है.’ सोलंकी ने हाल में राहुल से मुलाकात की थी. बाद में उन्होंने कहा था कि पार्टी उन्हें जो भी काम करने को कहेगी, वह उसे करेंगे.

सोलंकी ने यह भी कहा था कि गुजरात विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद उन्होंने अपना पद छोड़ने की पेशकश की थी किंतु पार्टी आलाकमान ने उनसे काम करते रहने को कहा था. चावड़ा सोलंकी के नजदीकी रिश्तेदार हैं. उन्होंने 2012 और 2017 का चुनाव आणंद जिले के अंकलाव विधानसभा क्षेत्र से जीता. इससे पहले वह बोरसाद विधानसभा सीट से दो चुनाव जीत चुके थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi