S M L

कर्नाटक संकट: कांग्रेस विधायकों के बीच हुई मारपीट-हाथापाई, अस्पताल में भर्ती एक MLA

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक रिसॉर्ट में कांग्रेस विधायकों के बीच झड़प की बात का तब पता चला जब एक विधायक आनंद सिंह को बेंगलुरु के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया. हालांकि कांग्रेस ने इन खबरों का खंडन किया है

Updated On: Jan 20, 2019 05:08 PM IST

FP Staff

0
कर्नाटक संकट: कांग्रेस विधायकों के बीच हुई मारपीट-हाथापाई, अस्पताल में भर्ती एक MLA

कर्नाटक में जारी ताजा राजनीतिक संकट के बीच बेंगलुरु के ईगलटन रिसॉर्ट में ठहराए गए कांग्रेस विधायकों के बीच मारपीट की खबरें सामने आई हैं. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक शुक्रवार रात रिसॉर्ट पहुंचे विधायकों के बीच झड़प की बात का तब पता चला जब कांग्रेस विधायक आनंद सिंह को अस्पताल में भर्ती कराया गया. स्थानीय मीडिया के मुताबिक बेंगलुरु के रिजॉर्ट में जेएन गणेश ने आनंद सिंह के सिर पर बोतल से प्रहार किया है.

हालांकि कांग्रेस ने इसे लेकर आ रही रिपोर्ट्स का खंडन किया गया है. पार्टी नेता डी.के सुरेश ने कहा कि विधायक आनंद सिंह और जे.एन गणेश के बीच मारपीट और हाथापाई नहीं हुई है. उन्होंने इस तरह की खबरों को कयासबाजी करार देते हुए कहा कि आनंद सिंह के सीने में दर्द है इसलिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

कर्नाटक बीजेपी ने मारपीट की इस घटना को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है. उसने ट्वीट किया, कांग्रेस के भीतर क्या हो रहा है, इससे ज्यादा हम और क्या सबूत दें. ईगलटन रिसॉर्ट में रूके कांग्रेस विधायकों के बीच हाथापाई हुई है और घायल एक विधायक अस्पताल में भर्ती है. कांग्रेस कब तक इससे इनकार करती रहेगी और बीजेपी को अपने अंदर गुटबाजी के लिए जिम्मेदार ठहराती रहेगी?'

बता दें कि गठबंधन में दरार की खबरें आने के बाद कांग्रेस ने अपने विधायकों को बीजेपी की कथित मुहिम से बचाने के लिए शुक्रवार को उन्हें रिसॉर्ट भेज दिया था.

गुरुग्राम के रिसॉर्ट में डेरा जमाए BJP के विधायक वापस लौटे 

इस बीच बीजेपी के विधायक शनिवार रात गुरुग्राम (गुड़गांव) से वापस राज्य लौट आए हैं. यह सभी विधायक पिछले कुछ दिनों से यहां के एक निजी रिसॉर्ट में ठहरे हुए थे.

बीजेपी विधान पार्षद लहर सिंह ने बताया कि कर्नाटक बीजेपी के अध्यक्ष बी.एस येदियुरप्पा ने सभी 104 पार्टी विधायकों को वापस आने को कहा था जिसके बाद शनिवार देर रात वो सब विमान से राज्य के लिए रवाना हुए. उन्होंने कहा, ‘इनमें से कुछ ने सीधे अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उड़ान भरी जबकि पूर्व उपमुख्यमंत्री आर.अशोक और के.एस ईश्वरम सहित अन्य बेंगलुरु लौटे.’

इससे पहले पार्टी के शीर्ष सूत्रों ने बताया था कि सत्तारूढ़ गठबंधन के कम से कम आठ विधायक बीजेपी के संपर्क में थे. बीजेपी ने भी यह घोषणा की कि येदियुरप्पा के नेतृत्व में सात सदस्यों वाला दल सोमवार से सूखा प्रभावित जिलों का दौरा करेगा.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi