S M L

यूपी: BJP विधायक ने आंबेडकर की मूर्ति को पहले दूध से नहलाया, फिर पहनाए भगवा कपड़े

विधायक संजू देवी और बीजेपी कार्यकर्ताओं ने डॉ. आंबेडकर की प्रतिमा को दूध से नहलाकर बाकायदा मंत्रो के साथ भगवा कपडे पहनाए और चन्दन का तिलक लगाया

Updated On: Jun 01, 2018 12:35 PM IST

FP Staff

0
यूपी: BJP विधायक ने आंबेडकर की मूर्ति को पहले दूध से नहलाया, फिर पहनाए भगवा कपड़े

उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर जिले की टांडा विधानसभा सीट से विधायक संजू देवी ने बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की मूर्ति को दूध से नहलाने के बाद भगवा कपड़े पहना दिए. जिसे उन्होंने मूर्ति की पवित्रता का नाम दिया.

गुरुवार को टांडा विधायक संजू देवी और बीजेपी कार्यकर्ताओं ने इलाके के थिरुआ के पास लगी डॉ. आंबेडकर की प्रतिमा को नहलाकर बाकायदा मंत्रो के साथ मूर्ति को भगवा कपड़े पहनाए और चन्दन का तिलक लगाया.

बीजेपी विधायक द्वारा आंबेडकर प्रतिमा को दूध से नहलाकर भगवा वस्त्र पहनाए जाने पर बीएसपी विरोध जाहिर किया है. बीएसपी के पूर्व सांसद त्रिभुवन दत्त ने बीजेपी विधायक की इस करतूत को गलत बताते हुए कड़ा विरोध जताया. उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग बाबा साहेब के बताए रास्तों पर नहीं चलते, केवल दिखावा करते हैं.

वहीं मामले में विधायक संजू देवी ने कहा कि उन्होंने पीएम मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के तहत पहले क्षेत्र में सफाई कार्यक्रम चलाया गया. फिर डॉ. आंबेडकर की मूर्ति को साफ करके उनका दुग्धाभिषेक किया गया.

आंबेडकर की प्रतिमा को भगवा कपड़े पहनाए जाने के मामले पर उन्होंने कहा इसे रंग के आधार पर राजनीति से न जोड़ा जाए. भगवा किसी विशेष धर्म या पार्टी का रंग नहीं है. यह एक सामान्य सा रंग है.

बता दें कि इससे पहले बदायूं जिले में बसपा नेताओं की मौजूदगी में आंबेडकर प्रतिमा पर भगवा पेंट किया गया था. मीडिया में मामला तूल पकड़ता देख उसे फिर से नीला पेंट कर दिया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi