S M L

अंबेडकर महासभा यूपी सीएम योगी को करेगी 'दलित मित्र' से सम्मानित

दलित महासभा 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती के मौके पर एक समारोह में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 'दलित मित्र' से सम्मानित करेगी

FP Staff Updated On: Apr 06, 2018 10:36 AM IST

0
अंबेडकर महासभा यूपी सीएम योगी को करेगी 'दलित मित्र' से सम्मानित

दलित महासभा 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती के मौके पर एक समारोह में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 'दलित मित्र' से सम्मानित करेगी. अंबेडकर महासभा के अध्यक्ष लालजी प्रसाद निर्मल के इस फैसले से महासभा के दो वरिष्ठ सदस्य हरीश चंद्र और एसआर दारापुरी बेहद नाराज हैं. उन्होंने निर्मल के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए एनुअल जनरल मीटिंग भी बुलाई है. हरीश चंद्र और दारापुरी का कहना है कि निर्मल ने अपनी सीमाओं को लांघा है.

हरीश चंद्र ने कहा है कि महासभा का गठन अंबेडकर के विचार लोगों तक पहुंचाने के लिए किया गया था न कि किसी के निजी फायदे के लिए. उन्होंने कहा कि निर्मल की यूपी विधान परिषद में बीजेपी की टिकट पर नजर है. वहीं निर्मल ने उन पर लगे आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि सीएम योगी को 'दलित मित्र' अवॉर्ड देने में कुछ भी गलत नहीं है, क्योंकि वो उत्तर प्रदेश में रहने वाले सभी लोगों के मित्र हैं. वो दलितों के भी मित्र हैं.

आपको बता दें कि 2 अप्रैल को भारत बंद (दलित आंदोलन) के दौरान यूपी में भी कई जगहों पर हिंसा हुई, जिसमें कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. विपक्ष लगातार सीएम योगी आदित्यनाथ पर दलित विरोधी होने का आरोप लगाता आ रहा है. वहीं इन आरोपों के बीच अपनी छवि सुधारने के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार ने बाबा साहेब भीम राम अंबेडकर की तस्वीर हर सरकारी दफ्तर में लगाने का आदेश दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi