S M L

मोदी के आगमन से एक दिन पहले सभी देशों के राजदूत प्रयागराज आएंगे: मौर्य

उप-मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री जिले में एक बड़ी सभा को भी संबोधित करेंगे

Updated On: Dec 09, 2018 02:42 PM IST

Bhasha

0
मोदी के आगमन से एक दिन पहले सभी देशों के राजदूत प्रयागराज आएंगे: मौर्य

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 दिसंबर को प्रयागराज आकर कुंभ की तैयारियों को लेकर पूर्ण हुई परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. इसी क्रम में एक दिन पहले 15 दिसंबर को सभी देशों के राजदूत प्रयागराज आएंगे.

यूनेस्को ने कुंभ मेले को अमूर्त सांस्कृतिक धरोहर के रूप में मान्यता दी है जिससे दुनियाभर के देशों की रूचि दुनिया के इस सबसे बड़े मेले को लेकर बढ़ी है. प्रयागराज आने वाले राजदूतों को यहां मेले की तैयारियों, सुरक्षा और अन्य पहलुओं से रूबरू कराया जाएगा.

उप मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री जिले में एक बड़ी सभा को भी संबोधित करेंगे. प्रयागराज के अलावा कौशांबी, प्रतापगढ़ और भदोही से भी बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता और श्रद्धालु इस सभा में शामिल होंगे. उस कार्यक्रम की रूपरेखा तय करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में रविवार को यहां बैठक हुई है.

मौर्य ने बताया कि 11 दिसंबर को परेड ग्राउंड स्थित गंगा पंडाल में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर एक विस्तृत बैठक की जाएगी. इस बैठक के बाद सभी कार्यकर्ता पूरी ताकत के साथ प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जुट जाएंगे.

राम मंदिर के निर्माण में अड़चन का ठीकरा विपक्षी कांग्रेस के सिर फोड़ते हुए उप मुख्यमंत्री ने कहा, 'जो समस्या (मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित) है उसे सारा देश जानता है कि कांग्रेस ने किस प्रकार से सुनवाई टल जाए, इसका प्रयास किया था.'

राम मंदिर कैसे बनेगा, इस सवाल पर मौर्य ने कहा, 'अभी तो मामला सुप्रीम कोर्ट के समक्ष है. हम सभी चाहते हैं कि इस पर जल्द सुनवाई हो और फैसला आए. अगर वह रास्ता नहीं तो सुलह का रास्ता है. दोनों रास्ते नहीं खुलते तो कानून बनाकर मंदिर बनाने का रास्ता है. विकल्प सभी खुले हैं.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi