S M L

अखिलेश समाजवादी नहीं, 'नमाजवादी' पार्टी के हैं अध्यक्ष: अमर सिंह

अमर सिंह ने अखिलेश से कहा,हमने आपके और आपके परिवार की बहु बेटियों की मदद की लेकिन जब आपलोगों की वजह से मैं जेल में था तब न तुम आए और न ही तुम्हारे पिता

Updated On: Aug 26, 2018 12:55 PM IST

FP Staff

0
अखिलेश समाजवादी नहीं, 'नमाजवादी' पार्टी के हैं अध्यक्ष: अमर सिंह

समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने रविवार को एक वीडियो क्लिप जारी करते हुए समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के विष्णु मंदिर बनाने के दावे पर सवाल खड़े किए.

इस दौरान उन्होंने आजम खान के बहाने अखिलेश पर निशाना साधा. अमर सिंह ने कहा, अखिलेश समाजवादी नहीं, नमाजवादी पार्टी के अध्यक्ष हैं. अमर सिंह के इस बयान के बाद उत्तर प्रदेश की सियासत में चर्चाओं का दौर जारी है.

फिलहाल अमर सिंह के इस बयान पर अखिलेश और आजम खान की तरफ से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

अमर सिंह ने अखिलेश यादव को संबोधित करते हुए कहा कि तुम्हारे पिता के राजनीतिक पुत्र आजम खान ने एक बयान में कहा है कि अमर सिंह को काट देना चाहिए, मेरी बेटियों पर तेजाब फेंकना चाहिए.

धर्मनिरपेक्षता का मतलब स्वाभिमान त्यागना नहीं है

उन्होंने कहा कि आपके और आपके परिवार में भी बेटियां और बहुएं हैं. हमने उनकी मदद की थी, लेकिन जब तुम लोगों की वजह से मैं जेल में था, तब न तुम  और न ही तुम्हारे पिता मेरे परिवार के आंसू पोंछने आए.

अमर सिंह ने आजम खान को राक्षस बताते हुए कहा कि उनके खिलाफ देश के हिंदू समाज से अपील करूंगा. इसके लिए मुझे सांप्रदायिकता का तमगा बेशक मिले. उन्होंने कहा कि धर्मनिरपेक्षता का मतलब स्वाभिमान त्यागना नहीं है. मैं अशफाकुल्ला खां और अबुल कलाम जैसे राष्ट्रवादी मुसलमानों का सम्मान करता हूं.

अमर ने तीखे अंदाज में कहा, मैंने बड़ी स्क्रीन पर इस वीडियो को गांव-गांव और गली-गली नहीं दिखाया तो क्षत्रिय नहीं हूं. क्षत्रिय का अर्थ समझाने के लिए उन्होंने ये लाइनें पढ़ीं.. ‘12 बरस तक कुकुर जीवे, 16 बरस तक जिये सियार, बरस 18 क्षत्रिय जीवे, आगे जीवन को धिक्कार.’

उन्होंने ललकारने वाले अंदाज में कहा, मैं उनकी एक-एक चुनौती का सामना करने को तैयार हूं.

(न्यूज़18 के लिए अजीत सिंह की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi