S M L

अलवर: VHP नेता ने रकबर खान की हत्या के आरोपियों को बताया भगत सिंह

धारा 302 के तहत तीनों आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की गई है. इनमें धर्मेंद्र यादव, परमजीत सिंह औप नरेश कुमार शामिल हैं

Updated On: Sep 12, 2018 02:37 PM IST

FP Staff

0
अलवर: VHP नेता ने रकबर खान की हत्या के आरोपियों को बताया भगत सिंह
Loading...

अलवर में गाय तस्कर होने के शक में रकबर खान की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी. वीएचपी के नेता नवल किशोर ने एक धर्मसभा में इन आरोपियों का गुणगान किया. किशोर ने इनकी तुलना स्वतंत्रता सेनानियों से की. उन्होंने कहा कि ये हमारे भगत सिंह हैं.

हत्या के इन आरोपियों को उनकी गलती बताने के बजाय वीएचपी के नेता नवल किशोर उन्हें स्वतंत्रता सेनानी बता रहे हैं. इन आरोपियों पर चार्जशीट दायर करने के खिलाफ नवल किशोर ने एक धर्म सभा का आयोजन किया था. वह इसी धर्म सभा में बोल रहे थे.

रकबर खान की कथित तौर पर भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. इन तीनों आरोपियों के खिलाफ शुक्रवार को आरोपपत्र दाखिल किया गया. रामगढ़ पुलिस थाने के थानाधिकारी चौथमल जाखड़ ने बताया, 'धारा 302 के तहत यह आरोपपत्र अलवर की अदालत में दाखिल किया गया है. तीन आरोपियों में धर्मेंद्र यादव, परमजीत सिंह और नरेश कुमार हैं.'

अलवर जिले में गाय तस्करी के संदेह में कुछ लोगों ने 20 जुलाई की रात को रकबर खान की बुरी तरह पिटाई की. इसके बाद में अस्पताल में उसकी मौत हो गई. राज्य सरकार ने इस मामले में न्यायिक जांच के आदेश दिए थे. राज्य के गृह मंत्री ने कहा था कि साक्ष्यों से तो यह हिरासत में मौत का मामला दिखता है.

इस मामले में एक एएसआई को निलंबित किया गया जबकि तीन सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया गया. पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में कहा गया था कि खान की मौत चोटों के कारण हुई. राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग और राजस्थान राज्य मानवाधिकार आयोग ने राज्य सरकार को नोटिस जारी करते हुए रिपोर्ट मांगी थी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi