S M L

इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किए जाने को चुनौती देने वाली याचिका खारिज

सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता के वकील ने इस मुद्दे को भी उठाया कि अर्द्धकुंभ का नाम गलत ढंग से बदलकर कुंभ 2019 किया गया. हालांकि अदालत ने इस मुद्दे पर भी विचार करने से मना किया और याचिका खारिज कर दी

Updated On: Nov 13, 2018 10:18 PM IST

Bhasha

0
इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किए जाने को चुनौती देने वाली याचिका खारिज

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने इलाहाबाद जिले का नाम बदलकर प्रयागराज किए जाने को चुनौती देने वाली जनहित याचिका मंगलवार को खारिज कर दी. हालांकि कोर्ट ने याचिकाकर्ता को इस संबंध में राज्य सरकार के समक्ष विरोध पत्र दाखिल करने की छूट प्रदान की.

कार्यवाहक चीफ जस्टिस गोविंद माथुर और जस्टिस सी.डी. सिंह की पीठ ने इस चरण में याचिकाकर्ता सुनीता शर्मा को किसी तरह की राहत देने से मना किया. क्योंकि उन्होंने पहले राज्य सरकार से संपर्क किए बगैर जनहित याचिका दायर कर सीधे अदालत का रुख किया.

याचिकाकर्ता ने इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किए जाने को चुनौती दी थी और अपनी याचिका में सरकार के उस आदेश को रद्द करने की मांग की थी जिसके जरिए जिले का नाम बदला गया.

सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता के वकील ने इस मुद्दे को भी उठाया कि अर्द्धकुंभ का नाम गलत ढंग से बदलकर कुंभ 2019 किया गया. हालांकि अदालत ने इस मुद्दे पर भी विचार करने से मना किया और याचिका खारिज कर दी. क्योंकि याचिकाकर्ता ने अपनी याचिका में न तो इस संबंध में कोई प्रार्थना की थी और न ही इस मुद्दे को उठाते हुए राज्य सरकार से संपर्क किया था.

यह भी पढ़ें:

फैजाबाद और इलाहाबाद का नाम बदलने के फैसले पर कैबिनेट ने लगाई मुहर

काश! तमाम शहरों के नाम इकट्ठा बदल दिए जाते

पिछले एक साल में सरकार ने 25 जगहों के नाम बदलने की दी मंजूरी

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi