S M L

खत्म हुआ SP में झगड़ा, शिवपाल यादव को मिलेगा पार्टी में बड़ा ओहदा!

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस से गठबंधन को लेकर शिवपाल ने सार्वजनिक नाराजगी जताई थी, इसके बाद अखिलेश और उनके रिश्ते खराब हो गए थे

Updated On: May 08, 2018 06:20 PM IST

FP Staff

0
खत्म हुआ SP में झगड़ा, शिवपाल यादव को मिलेगा पार्टी में बड़ा ओहदा!

समाजवादी पार्टी के सबसे बड़े नेताओं या यूं कहें कि यादव परिवार में हुआ अलगाव अब 2 साल बाद समाप्त हो चला है. नजरअंदाज होते आए शिवपाल यादव एक बार फिर एसपी में बड़ी भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं. पार्टी सूत्रों के अनुसार, शिवपाल यादव को जल्द ही पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया जा सकता है.

जसवंत नगर से पार्टी के विधायक शिवपाल यादव ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के समय कांग्रेस के साथ एसपी के गठबंधन का विरोध सार्वजनिक तौर पर विरोध किया था. मुलायम सिंह ने शिवपाल का साथ दिया. इसी के बाद से वो पार्टी से दरकिनार हो गए और तब से अबतक उन्हें पार्टी में कोई पद नहीं मिला है.

न्यूज-18 की खबर के मुताबिक, एसपी के वरिष्ठ नेता ने बताया कि यह साफ है कि शिवपाल को पार्टी में कोई पद दिया जाएगा. इसके लिए अक्टूबर से ही बातचीत चल रही है, जब अखिलेश फिर से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए थे. इसके बाद शिवपाल यादव और पार्टी महासचिव रामगोपाल यादव के बीच दिल्ली में पिछले महीने हुई बातचीत ने इसे और गति दे दी.

मुलाकात से पहले अखिलेश यादव ने शिवपाल यादव की तारिफ की थी और कहा था कि चाचा शिवपाल ने राज्यसभा और विधान परिषज चुनावों में पाला नहीं बदला और पार्टी के लिए ही वोट किया. कुछ लोग कह रहे थे कि वो बीजेपी को वोट करेंगे. वो हमारे साथ ही समाजवादी पार्टी में रहेंगे.

शिवपाल यादव ने पिछले साल हुए राष्ट्रपति चुनाव के दौरान विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार की बजाय रामनाथ कोविंद के पक्ष में वोट किया था. यहीं कारण था कि लोग कयास लगा रहे थे कि राज्यसभा और विधान परिषद चुनाव के दौरान भी वो बगावत कर जाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi