विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

एएमयू में शुक्रवार को नहीं होगा हाफ डे, नमाज के लिए मिलेंगे बस 90 मिनट

अब युनिवर्सिटी शुक्रवार को हाफ डे की बजाए शनिवार को छुट्टी रखेगी

FP Staff Updated On: May 25, 2017 09:46 AM IST

0
एएमयू में शुक्रवार को नहीं होगा हाफ डे, नमाज के लिए मिलेंगे बस 90 मिनट

अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी प्रबंधन ने फैसला किया है कि अब शुक्रवार को हाफ डे की छुट्टी बंद कर दी जाएगी. दोपहर में जुमे की नमाज के लिए स्टाफ और स्टूडेंट्स को 90 मिनट का ब्रेक मिलेगा और उसके बाद फिर से कामकाज शुरू हो जाएगा.

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी एक खबर के मुताबिक के वीसी तारिक मंसूर ने बताया, ' सभी केंद्रीय हफ्ते में पांच दिन के शेड्यूल पर काम करते हैं. शनिवार और रविवार को छुट्टी होने की वजह से पढ़ाई में होने वाले नुकसान की भरपाई करने के लिए हम काम के घंटे भी बढ़ा रहे हैं. अब युनिवर्सिटी में सुबह 8 बजे से शाम 5:15 तक काम होगा.'

उन्होंने कहा कि अगर सबकुछ ठीक-ठाक रहेगा तो अगले सत्र इस नियम को लागू कर दिया जाएगा.

एएमयू में अभी तक शनिवार को भी काम होता है. शुक्रवार को जुमे की नमाज के लिए हाफ डे कर दिया जाता था. लेकिन अब युनिवर्सिटी ने शनिवार और रविवार दो दिन ऑफ करने का फैसला किया है. शुक्रवार को 90 मिनट का ही समय दिया जाएगा.

amu-story

युनिवर्सिटी के इस कदम का छात्र और टीचर दोनों ने ही स्वागत किया है. एएमयू टीचर्स एसोसिएशन के प्रेसिडेंट मुस्तफा जैदी ने कहा कि यह फैसला लंबे समय से लंबित था. उन्होंने कहा कि शुक्रवार को हाफ डे के बाद के शनिवार को काम पर आने में लोगों का आलस भी आता था. दो दिन ऑफ बेहतर निर्णय है. इससे लोगों को अपने परिवार के समय गुजारने का ज्यादा समय मिलेगा. उन्होंने कहा कि बढ़े हुए घंटों से बहुत ज्यादा असर नहीं पड़ने वाला है.

स्टूडेंट यूनियन के प्रेसिडेंट फैजुल हसन ने निर्णय को अच्छा बताते हुए कहा कि इस निर्णय की वजह से छात्रों को पढ़ाई के लिए और समय मिल सकेगा. जो छात्र आस-पास के शहरों से यहां पढ़ने के लिए आते हैं उनके लिए बहुत मददगार साबित होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi