विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

वाइट पेपर सफेद झूठ की किताब, योगी से नहीं संभल रहा राजपाट: अखिलेश

अखिलेश ने कहा कि योगी ने दंगे के आरोपी को अपनी सरकार में मंत्री पद दिया है

Bhasha Updated On: Sep 20, 2017 08:43 PM IST

0
वाइट पेपर सफेद झूठ की किताब, योगी से नहीं संभल रहा राजपाट: अखिलेश

एसपी प्रमुख अखिलेश यादव ने योगी सरकार द्वारा जारी श्वेत-पत्र को ‘सफेद झूठ की किताब’ करार देते हुए कहा है कि योगी से राजपाट नहीं संभल रहा है.

उन्होंने यहां तक कहा कि कोई काम नहीं करने वाली बीजेपी आने वाले चुनाव में एक बार फिर कोई अफीमी मुद्दा उठाकर जीत हासिल करने की कोशिश करेगी.

अखिलेश ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सरकार ने अपने छह महीने का कार्यकाल पूरा होने से पहले पिछली सरकारों के कामकाज पर जो श्वेत-पत्र जारी किया है, वह सफेद झूठ की किताब है. जो सरकार पिछले छह माह में खुद कुछ नहीं कर सकी, वह बहकाने के लिये श्वेत-पत्र ला रही है.

उन्होंने कहा कि अगर कोई उनसे मंत्रोच्चार करने या पूजा का इंतजाम करने को कहे तो वह शायद नहीं कर सकेंगे, उसी तरह मुख्यमंत्री योगी राजपाट नहीं चला पा रहे हैं.

सपा अध्यक्ष ने कहा कि जनता को बहकाकर और धोखा देकर सत्ता में आई योगी सरकार के पास विकास की कोई योजना नहीं है. बाबा राम रहीम के साथ सभी प्रमुख बीजेपी नेताओं की तस्वीरें हैं, इसलिए वह दूसरे मुद्दे (श्वेत-पत्र) उठा रहे हैं.

मुद्दाविहीन यह पार्टी चुनाव के वक्त कुछ ऐसा बहकाने वाला कोई अफीमी मुद्दा लाएगी, जिससे बाकी सारे मुद्दे किनारे हो जाएंगे. हम जनता को इससे सावधान करना चाहते हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री ने एक शेर पढ़ते हुए योगी पर तंज किया और कहा कि कर्जमाफी के नाम पर किसानों के साथ असली धोखा तो बीजेपी ने किया है. अब किसान खुद कह रहे हैं कि उनके साथ मजाक हुआ है. मुख्यमंत्री कर्जमाफी की खुशी में इतना विभोर हो गए कि उन्होंने उन किसानों के ऋणमाफी प्रमाणपत्र नहीं देखे, जिनका चंद पैसे कर्ज माफ हुआ है.

अखिलेश का यह जवाब मुख्यमंत्री योगी के मंगलवार के उस पर तंज पर था जिसमें उन्होंने कहा था कि कर्जमाफी का मजाक उड़ाने वाले अखिलेश को किसान की परिभाषा नहीं मालूम है.

एसपी अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री को न्यौता दिया कि वह उनके गांव आएं और बताएं कि किस पेड़ में कौन सा फल लगेगा. उन्होंने कहा कि हमसे कोई यह ना कहे कि हम किसान के बारे में नहीं जानते.

कानून-व्यवस्था बर्बाद हुई

अखिलेश ने योगी सरकार पर पूर्ववर्ती एसपी सरकार के विकास कार्य रोक कर प्रदेश की तरक्की बाधित करने का आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र और प्रदेश में बीजेपी सरकार रूपी ‘डबल इंजन’ भी प्रदेश को आगे नहीं ले जा पा रहा है.

एसपी अध्यक्ष ने गत सोमवार को योगी सरकार द्वारा जारी श्वेत-पत्र का बिंदुवार जिक्र करते हुए अपनी सरकार में कराए गए विकास कार्यों का हवाला दिया और मौजूदा सरकार को चुनौती दी कि वह उससे बेहतर काम करके दिखाए.

एसपी सरकार के कार्यकाल में हर सप्ताह औसतन दो दंगे होने के मुख्यमंत्री योगी के आरोप पर अखिलेश ने कहा कि योगी ने तो दंगे के आरोपी को अपनी सरकार में मंत्री पद दिया है. इस सरकार ने कानून-व्यवस्था को बर्बाद कर दिया है. कई जगह पुलिस पिट रही है तो कई जगह वह अन्याय भी कर रही है.

उन्होंने कहा कि बीजेपी उनकी पिछली सरकार पर भेदभावपूर्ण तरीके से काम करने का आरोप लगाती रही है. मौजूदा सरकार सारे रानी लक्ष्मीबाई अवार्ड और दिए गए 18 लाख लैपटॉप वापस ले ले और जांच कराने के बाद उन्हें वापस दे दे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi