S M L

अखिलेश यादव ने कहा अहंकारी और विनाशकारी है ये बजट

उन्होंने कहा कि बेरोजगार युवाओं को हताशा के साथ ही इस बजट ने कारोबारियों, महिलाओं, नौकरीपेशा और आम लोगों के मुंह पर तमाचा मारा है

Updated On: Feb 01, 2018 07:35 PM IST

FP Staff

0
अखिलेश यादव ने कहा अहंकारी और विनाशकारी है ये बजट

आम बजट को विपक्ष ने सिरे से खारिज कर दिया है. लगभग सभी विपक्षी पार्टियों के प्रमुख नेताओं ने इसका विरोध किया है. इसी कड़ी में यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने इसे अहंकारी और विनाशकारी बजट बताया है.

अखिलेश यादव ने आरोप लगाया है कि बीजेपी ने इस बजट से साबित कर दिया कि वह सिर्फ अमीरों की हिमायती है. केंद्रीय बजट पर अपने ट्वीट में अखिलेश यादव ने कहा कि इस बजट से गरीब, किसान, मजदूर को निराशा मिली है.

उन्होंने कहा कि बेरोजगार युवाओं को हताशा के साथ ही इस बजट ने कारोबारियों, महिलाओं, नौकरीपेशा और आम लोगों के मुंह पर तमाचा मारा है. अब जनता जवाब देगी.

जुमलेबाजी और नफरत की राजनीति के कारण हारी है बीजेपी 

वहीं उन्होंने उपचुनावों पर भी प्रतिक्रिया दी. एसपी अध्यक्ष ने कहा कि जनता के साथ धोखा और जुमलेबाजी का यही परिणाम होता है. बीजेपी नफरत से भरी काढ की हांडी को बार-बार नहीं चढ़ा पाएगी.

इससे पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली गुरुवार को संसद में 2018-19 के लिए आम बजट पेश किया. उन्होंने अपने बजट भाषण में कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था में तेजी से सुधरा आ रहा है.

यह दुनिया में 7वी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गई है. साथ ही, उन्होंने किसानों की आय को बढ़ाने के लिए नई घोषणा की है. जेटली ने कहा है कि इस बजट में हम राज्यों के साथ मिलकर एजुकेशन क्वालिटी को बेहतर बनाने के लिए काम करेंगे.

हालांकि केंद्र सरकार ने इनकम टैक्स छूट की सीमा में कोई बदलाव नहीं किया है. सरकार के इस कदम से नौकरीपेशा लोगों को बड़ा झटका लगा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi