S M L

2019 चुनाव में BJP को हराने के लिए BSP को दे सकते हैं और सीटें: अखिलेश

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष ने कहा, 'बीजेपी के खिलाफ लड़ाई में गठबंधन को एकजुट रखने के लिए यदि उन्हें बीएसपी को कुछ सीटें अलग से देनी पड़ेंगी तो भी वो इसके लिए तैयार हैं'

Updated On: Jun 11, 2018 10:44 AM IST

FP Staff

0
2019 चुनाव में BJP को हराने के लिए BSP को दे सकते हैं और सीटें: अखिलेश

2019 के आम चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए विपक्षी पार्टियां कोई भी समझौता और कुर्बानी देने के लिए तैयार हैं. यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि उनका बहुजन समाज पार्टी से गठबंधन बना रहेगा.

उन्होंने कहा कि बीजेपी के खिलाफ लड़ाई में गठबंधन को एकजुट रखने के लिए यदि उन्हें बीएसपी को कुछ सीटें अलग से देनी पड़ेंगी तो भी वो इसके लिए तैयार हैं.

बता दें कि पिछले दिनों मायावती का यह बयान आया था कि उनकी पार्टी को 2019 के चुनाव में 40 सीटें चाहिए. उत्तर प्रदेश में लोकसभा की कुल 80 सीटें हैं.

वहीं योगी सरकार में मंत्री और बीजेपी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने एसपी-बीएसपी गठबंधन पर तंज कसते हुए कहा, 'बुआ और बबुआ (मायावती और अखिलेश यादव) आपस में लड़कर ही खत्म हो जाएंगे. यह मुद्दों पर आधारित गठजोड़ नहीं है, इसलिए यह चल नहीं सकता. 2019 के चुनाव से पहले यह गठबंधन खत्म हो जाएगा.'

बता दें कि पिछले दिनों कैराना, गोरखपुर, फूलपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, कांग्रेस और राष्ट्रीय लोक दल ने संयुक्त रूप से चुनाव लड़ा था और बीजेपी को पटखनी दी थी. इसलिए अब यह पार्टियां चाहती हैं कि 2019 में भी उनका गठबंधन बना रहे जिससे कि वो बीजेपी को कड़ी टक्कर दे सकें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi