S M L

विपक्षी एकता में फूट, अखिलेश बोले- गठबंधन के लिए बड़ा दिल दिखाए कांग्रेस

अखिलेश यादव ने कहा था कि कांग्रेस को समय बर्बाद नहीं करना चाहिए और बीजेपी के खिलाफ समान विचारधारा की पार्टियों को साथ लेकर आगे बढ़ना चाहिए

Updated On: Oct 04, 2018 09:53 AM IST

FP Staff

0
विपक्षी एकता में फूट, अखिलेश बोले- गठबंधन के लिए बड़ा दिल दिखाए कांग्रेस

2019 लोकसभा चुनावों से पहले ही एकता की बात करने वाला विपक्ष बिखरा हुआ नजर आ रहा है. बीएसपी ने मध्यप्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस के साथ गठबंधन करने से साफ इनकार कर दिया है.

इस ऐलान से पहले एसपी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस को समय बर्बाद नहीं करना चाहिए और बीजेपी के खिलाफ समान विचारधारा की पार्टियों को साथ लेकर आगे बढ़ना चाहिए.

अखिलेश ने कांग्रेस को सलाह देते हुए कहा कि अगर देर कर दी तो दूसरी पार्टियां अपना प्रत्याशी घोषित कर देंगी. अखिलेश यादव बिहार की तरह ही बाकी राज्यों में भी बीजेपी के खिलाफ विपक्ष के गठबंधन की कवायद में जुटे हैं लेकिन उनकी कोशिशें सफल होती नहीं दिख रही क्योंकि बीएसपी, छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्यप्रदेश में गठबंधन न करने का फैसला कर चुकी है.

बीएसपी प्रमुख मायावती ने कांग्रेस पर आरोप लगाया था कि वह उनकी पार्टी को खत्म करने की साजिश कर रही है. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा था कि सीबीआई के डर की वजह से मायावती गठबंधन में शामिल नहीं हो रही हैं. इस बयान के बाद मायावती ने दिग्विजय को आरएसएस का एजेंट बताया था और ऐलान किया था कि वह गठबंधन नहीं करेंगी.

दिग्विजय सिंह के बयान पर अखिलेश ने मायावती के पक्ष में बोलते हुए कहा था कि बीएसपी अकेली ऐसी पार्टी है जो किसी से डरती नहीं है इसलिए ऐसे आरोप लगाना गलत है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi