S M L

ममता की रैली में हिस्सा लेने बंगाल पहुंचे अखिलेश, बोले- देश को नए PM की जरूरत

ममता बैनर्जी की विपक्ष रैली में हिस्सा लेने के लिए कोलकाता पहुंचे अखिलेश यादव ने कहा कि देश को बदलाव की जरूरत है

Updated On: Jan 18, 2019 06:02 PM IST

FP Staff

0
ममता की रैली में हिस्सा लेने बंगाल पहुंचे अखिलेश, बोले- देश को नए PM की जरूरत

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी शनिवार को बड़ी विपक्ष रैली करने वाली हैं. इस रैली में हिस्सा लेने के लिए समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव शुक्रवार को कोलकाता पहुंचे.

यहां पहुंचते ही मीडिया के सामने अखिलेश ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि देश को नए प्रधानमंत्री की जरूरत है. अखिलेश ने कहा, 'देश को बदलाव की जरूरत है और उसे नया प्रधानमंत्री चाहिए.'

ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस शनिवार को वहां बड़ी विपक्ष रैली करने वाली है. इस रैली में सभी विपक्षी पार्टियों के नेताओं के आने की उम्मीद थी. लेकिन आखिरी वक्त में कई बड़े विपक्षी नेताओं ने दूरी बनाई है. तो कुछ खुद जाने के बजाय पार्टी की दूसरी पंक्ति के नेताओं को भेज रहे हैं.

इस रैली में अखिलेश यादव पहुंचे हैं. साथ ही राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव भी इसमें हिस्सा लेने वाले हैं. लेकिन बहुजन समाज पार्टी की नेता मायावती ने इससे दूरी बनाकर रखी है. वहीं देश की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी भी इसमें हिस्सा नहीं ले रहे हैं.

हालांकि, राहुल ने एक खत लिखकर इसको समर्थन जरूर दिया है. कांग्रेस की ओर से मल्लिकार्जुन खड़गे को भेजा जा रहा है.

दरअसल, विपक्षी पार्टियों में प्रधानमंत्री पद के कैंडिडेट को लेकर मतभेद है. मायावती, ममता और राहुल की ओर से अनकही दावेदारी पेश की जा रही है, जिसके चलते ममता की रैली में विपक्ष की एकता नहीं दिख रही.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi