S M L

मुलायम-शिवपाल की गैरमौजूदगी में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष बने अखिलेश

निर्वाचन अधिकारी और सपा के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव ने अखिलेश के निर्विरोध चुनाव की औपचारिक घोषणा की

FP Staff Updated On: Oct 05, 2017 11:27 AM IST

0
मुलायम-शिवपाल की गैरमौजूदगी में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष बने अखिलेश

अखिलेश यादव दोबारा निर्विरोध समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष चुने गए. ताजनगरी आगरा में चल रहे एसपी के दसवें राष्ट्रीय अधिवेशन के दौरान उन्हें पार्टी का अध्यक्ष चुना गया. वह लगातार दूसरी बार पार्टी अध्यक्ष चुने गए हैं.

निर्वाचन अधिकारी और एसपी के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव ने अखिलेश के निर्विरोध चुनाव की औपचारिक घोषणा की. इस घोषणा के दौरान एसपी संस्थापक मुलायम सिंह यादव और उनके छोटे भाई और अखिलेश के प्रतिद्वंद्वी चाचा शिवपाल यादव मौजूद नहीं थे.

इससे पहले एक जनवरी, 2017 को लखनऊ में हुए राष्ट्रीय अधिवेशन में अखिलेश को मुलायम सिंह यादव के स्थान पर एसपी का अध्यक्ष बनाया गया था.

अखिलेश का कार्यकाल पांच साल का होगा. अखिलेश के दोबारा अध्यक्ष बनने के साथ ही यह तय हो गया है कि साल 2019 का लोकसभा चुनाव और 2022 का उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव उन्हीं के नेतृत्व में लड़ा जाएगा.

गौरतलब है कि सपा के 10वें राष्ट्रीय अधिवेशन से पहले गुरुवार को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई जिसमें अध्यक्ष के कार्यकाल की अवधि मौजूदा तीन साल से बढ़ाकर पांच साल कर दिया गया है.

सपा के राष्ट्रीय अधिवेशन में देश भर से पार्टी के करीब 15,000 प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं. इस अधिवेशन में विभिन्न राष्ट्रीय तथा स्थानीय मुद्दों पर विचार विमर्श किया जाएगा और आर्थिक तथा राजनीतिक प्रस्ताव पारित किए जाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi