S M L

राहुल के 'गले मिलने' पर अखिलेश ने चुटकी ली, ट्विटर यूजर्स ने भी ली मौज

अखिलेश यादव ने बशीर बद्र का शेर ट्वीट कर यह जताने की कोशिश की है कि विपक्ष से एक निश्चित फासला बनाकर रखना ही सियासत की मांग है

Updated On: Jul 21, 2018 05:54 PM IST

FP Staff

0
राहुल के 'गले मिलने' पर अखिलेश ने चुटकी ली, ट्विटर यूजर्स ने भी ली मौज

समाजवादी पार्टी (एसपी) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मशहूर शायर बशीर बद्र का एक शेर ट्वीट कर राहुल गांधी पर चुटकी ली है. शुक्रवार को लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान राहुल गांधी अप्रत्याशित ढंग से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गले मिले थे. सोशल मीडिया से लेकर सियासी गलियारों तक में इस घटना की निंदा की गई. अखिलेश यादव का यह ट्वीट भी कुछ इसी संदर्भ में देखा जा रहा है.

इस ट्वीट के बहाने कई यूजर्स ने अखिलेश यादव और राहुल गांधी दोनों को निशाना बनाया. नेहा पांडेय नाम की एक यूजर ने अखिलेश के शेर पर चुटकी लेते हुए लिखा- कोई टोंटी भी न चुराएगा जो अखिलेश की तरह तपाक से, ये नए मिजाज का शहर है, पीछे के दरवाजे से चुराकर ले जाया करो.

एक और यूजर सुदीप यादव ने ट्वीट किया- मैंने पहली बार ऐसे बेकार सांसद को देखा है जो प्रधानमंत्री को कहता है उठो-उठो खड़े हो.

नील नाम के यूजर ने ट्वीट किया- ना गले मिलो तपाक से, लोगों ने हाथों लिए हुए खंजर. कातिल मिजाज के लोग हैं, जरा फासले से चला करो.

इसी के साथ आशु नाम के एक ट्वीटर यूजर ने लिखा-कोई टोंटी भी न चुराएगा जो गले मिलोगे बुआ से, ये नए मिजाज का बंगला है, जरा चचा अमिर सिंह से मिला करो.

शुक्रवार को सदन में राहुल गांधी के पीएम मोदी से गले मिलने के बाद ट्विटर पर चुटकुलों की भी बाढ़ आ गई और ‘पप्पू की झप्पी’, ‘भूकंप आ गया’ और ‘हगप्लोमेसी’ जैसे हैशटैग चलने लगे. कई लोगों ने एक बॉलीवुड फिल्म ‘मुन्नाभाई’ के किरदार को याद किया जो अपने विरोधियों को गले लगाकर जीत लेता था, यह किरदार साबित करता था कि गांधीवादी मूल्यों की आज भी प्रासंगिकता है.

तुषार नाम के एक ट्विटर यूजर ने लिखा, ‘संसद में जादू की झप्पी बापू को भी पसंद आती. यह गाली गलौज की आम हो चुकी राजनीति में एक अच्छा बदलाव है.’ एक दूसरे शख्स ने ट्वीट किया, ‘नरेंद्र मोदी को उनके गले लगाने की आदत का राहुल गांधी से जवाब मिला.’

एक दूसरे यूजर अंकुर सिंह ने ट्वीट किया, ‘यह गले लगाना और भी अजीब था. यह ‘हगप्लोमेसी’ है.’ सितांशु शुक्ला नाम के एक दूसरे यूजर ने लिखा ‘पप्पू बने मुन्ना भाई.’हिंदी फिल्म अभिनेता राजकुमार राव ने ट्वीट किया, ‘आज का दिन आधिकारिक झप्पी दिवस है.’

(इनपुट भाषा से भी)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi