S M L

अखिलेश और राजा भैया की दोस्ती में दरार, क्रॉस वोटिंग रही वजह

अखिलेश यादव ने साफ कर दिया कि मौजूदा परिस्थिति में ऐसा नहीं लगता कि राजा भैया उनके साथ हैं

Updated On: Mar 31, 2018 05:59 PM IST

FP Staff

0
अखिलेश और राजा भैया की दोस्ती में दरार, क्रॉस वोटिंग रही वजह

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और कुंडा के निर्दल विधायक राजा भैया की दोस्ती अब समाप्त हो गई है. इन दोनों के रिश्तों में आई कड़वाहट के पीछे हालिया राज्यसभा का चुनाव माना जा रहा है जिसमें राजा भैया ने क्रॉस वोटिंग की थी. इससे यूपी में बीएसपी के नौवें उम्मीदवार की करारी हार हो गई थी.

शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अखिलेश ने साफ कर दिया कि मौजूदा परिस्थिति में ऐसा नहीं लगता कि राजा भैया उनके साथ हैं.

चुनाव पूर्व गठबंधन के मुताबिक बीएसपी के राज्यसभा उम्मीदवार को एसीपी का समर्थन प्राप्त था. राजा भैया के साथ-साथ एसपी के सभी विधायकों को बीएसपी उम्मीदवार भीमराव अंबेडकर को वोट करना था. हालांकि राजा भैया ने बीजेपी के पक्ष में क्रॉस वोटिंग की जिससे बीएसपी का प्रत्याशी हार गया.

अखिलेश यादव से पत्रकारों ने राजा भैया से जुड़े उस ट्वीट के बारे में सवाल पूछा जिसे उन्होंने बाद में डिलिट कर दिया था. इस पर अखिलेश ने कहा, ट्वीट हमारी भावनाओं को झलकाते हैं. जब ऐसा लगता है कि कोई हमें धोखा दे रहा है तो हम उससे जुड़े ट्वीट डिलीट कर देंगे. अगर आप हमारे साथ हैं तो रहिए अन्यथा एक दूरी जरूर बना लेनी चाहिए. राजा भैया फिलहाल हमारे पक्ष में नहीं दिख रहे हैं.

राज्यसभा चुनाव में बीएसपी प्रत्याशी भीमराव अंबेडकर की हार के बाद अखिलेश यादव ने उस ट्वीट को डिलीट कर दिया था जिसमें उन्होंने राजा भैया को उनके समर्थन के लिए आभार जताया था. राजा भैया की क्रॉस वोटिंग के चलते बीएसपी उम्मीदवार की हार हुई थी. हालांकि चुनाव से पहले राजा भैया ने अखिलेश यादव से मुलाकात कर अपना समर्थन देने का भरोसा दिलाया था. जबकि वोट समाप्त होने के बाद राजा भैया ने खुलेआम कहा कि उन्होंने बीजेपी को समर्थन दिया है.

अखिलेश यादव ने अपना ट्वीट मायावती के उस बयान के बाद डिलीट कर दिया था जब बीएसपी सुप्रीमो ने कहा कि राजा भैया पर भरोसा नहीं करना था और अखिलेश यादव ने विश्वास कर बड़ी गलती की.

(न्यूज18 के लिए काजी फराज अहमद की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi