S M L

अखिलेश खोलेंगे होटल, तो पिता मुलायम सिंह अपने घर में चलाएंगे लाइब्रेरी

लखनऊ विकास प्राधिकरण में मानचित्र के लिए किए गए आवेदन के मुताबिक सांसद डिंपल यादव और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 1-ए विक्रमादित्य मार्ग पर बने भवन को हेरिटेज होटल में बदलना चाहते हैं

Updated On: Jul 04, 2018 12:47 PM IST

FP Staff

0
अखिलेश खोलेंगे होटल, तो पिता मुलायम सिंह अपने घर में चलाएंगे लाइब्रेरी

उत्तर प्रदेश की सियासत के दो दिग्गज समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव राजनीति के अलावा भी कुछ नए काम में हाथ आजमाने जा रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव हेरिटेज होटल खोलने की तैयारी में हैं तो उनके पिता मुलायम सिंह यादव ने अपने आवास में लाइब्रेरी खोलने की अनुमति मांगी है.

अखिलेश यादव, उनकी पत्नी डिंपल यादव व मुलायम सिंह यादव ने लखनऊ विकास प्राधिकरण में मानचित्र पास करने के लिए आवेदन किया है. मानचित्र पास होने पर अखिलेश और डिंपल के 1ए विक्रमादित्य मार्ग स्थित प्लॉट पर हेरिटेज होटल खुलेगा. वहीं 2 विक्रमादित्य मार्ग पर मुलायम सिंह लाइब्रेरी और वाचनालय खोलना चाहते हैं.

हालांकि, इस बारे में अभी तक एसपी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी किया गया है, लेकिन यूपी की इन दो सियासी शख्सियतों की नई पारी की खबर मीडिया में लीक होने से चर्चाओं का बाजार गर्म है. इस विषय पर पूछे जाने पर सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा, 'अखिलेश यादव अपने परिवार के साथ विदेश यात्रा पर हैं. मैं भी लखनऊ से बाहर हूं. लिहाजा मेरे पास भविष्य में हेरिटेज होटल और वाचनालय खोलने के बारे में जानकारी नहीं है.'

हालांकि, होटल खोलने की खबर सोशल मीडिया में चलने पर सपा एमएलसी आनंद भदौरिया ने ट्वीट किया और कहा कि ये इन्स्टिट्यूशनल लैंड हैं, यह एक विशिष्ट अतिथि गृह है.

दरअसल, लखनऊ विकास प्राधिकरण में मानचित्र के लिए किए गए आवेदन के मुताबिक सांसद डिंपल यादव और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 1-ए विक्रमादित्य मार्ग पर बने भवन को हेरिटेज होटल में बदलना चाहते हैं. इसका नाम होगा हिबिस्कस हेरिटेज. बहरहाल इसके लिए मानचित्र भी एलडीए में जमा कर दिया गया है. वहीं मुलायम सिंह यादव के 2- विक्रमादित्य मार्ग पर बने भवन में वाचनालय बनाने के लिए अनुमति मांगी गई है.

होटल और वाचनालय के निर्माण के लिए मांगी गई अनुमति के बाद एलडीए ने नगर निगम, जलकल, राज्य संपत्ति विभाग, नजूल अधिकारी एलडीए और एडीजी सुरक्षा से निर्माण की अनुमति देने और मानचित्र स्वीकृत करने के लिए एनओसी मांगी है. मामला हाई प्रोफाइल होने की वजह से एलडीए के अधिकारी इस मामले में कुछ भी बोलने से बच रहे हैं.

हालांकि जिस जगह होटल और लाइब्रेरी खोलने के लिए अनुमति मांगी गई है, वह हाई सिक्योरिटी जोन है. लिहाजा वहां 7 मीटर से ज्यादा निर्माण नहीं किया जा सकता. इसलिए अखिलेश और डिंपल ने 2 मंजिला निर्माण के लिए ही नक़्शे का आवेदन किया है.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi