S M L

शिवपाल की बगावत के बीच अखिलेश यादव का इंदौर दौरा रद्द

एमपी में इस साल विधासनसभा चुनाव होने हैं और इस चुनाव के मद्देनजर सियासी तौर पर उनका यह दौरा काफी अहम माना जा रहा था क्योंकि सपा राज्य में अपने पैर जमाने की कोशिश कर रही है.

Updated On: Sep 03, 2018 04:39 PM IST

FP Staff

0
शिवपाल की बगावत के बीच अखिलेश यादव का इंदौर दौरा रद्द

साल 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले राजनीति पार्टियां अपनी कमर कस चुकी हैं. ऐसे में राजनेताओं के रूठने और मनाने का दौर भी शुरू हो चुका है. इसी बीच रूठने-मनाने के इस क्रम में शिवपाल यादव का मामला बेहद सुर्खियों में है. समाजवादी पार्टी से वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव के अलग होकर नई पार्टी बना ली है. इस उथल पुथल के बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सोमवार को प्रस्तावित अपना इंदौर दौरा भी रद्द कर दिया.

समाजवादी पार्टी की प्रदेश चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष मूलचंद यादव बंते के मुताबिक 'सपा प्रमुख अपनी कुछ व्यस्तताओं के चलते यादव समाज की शोभायात्रा में शामिल होने इंदौर नहीं आ सके. उनका यह दौरा रद्द हो गया.' यादव ने बताया कि अखिलेश ने सपा की युवजन सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास यादव के जरिए स्थानीय लोगों के लिए जन्माष्टमी पर अपनी शुभकामनाएं भिजवाई हैं.

काफी अहम था दौरा

दरअसल, अखिलेश इंदौर में जन्माष्टमी के मौके पर यादव समाज की पारंपरिक शोभायात्रा में शामिल होने वाले थे. एमपी में इस साल विधासनसभा चुनाव होने हैं और इस चुनाव के मद्देनजर सियासी तौर पर उनका यह दौरा काफी अहम माना जा रहा था क्योंकि सपा राज्य में अपने पैर जमाने की कोशिश कर रही है.

बता दें कि अखिलेश के चाचा और वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव ने अपनी कथित उपेक्षा के बाद सपा से हाल ही में अलग रास्ता चुन लिया और समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाया है. इसके साथ ही घोषणा की कि उनकी नई पार्टी उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर आने वाला लोकसभा चुनाव लड़ेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi