S M L

योगी आदित्यनाथ सीएम होते तो मेरी शादी भी नहीं होती: अखिलेश यादव

यह बात जगजाहिर है कि अखिलेश यादव और सांसद डिंपल यादव का प्रेम विवाह हुआ है

Updated On: Mar 26, 2017 08:44 PM IST

FP Staff

0
योगी आदित्यनाथ सीएम होते तो मेरी शादी भी नहीं होती: अखिलेश यादव

एंटी रोमियो स्कवॉड के गठन के बाद यूपी समेत पूरे देश में इस मसले पर बहस शुरू हो गई है. बीजेपी ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में एंटी रोमियो स्कवॉड के गठन का वादा किया था.

हालांकि इस स्कवॉड के गतिविधि को लेकर प्रदेश सरकार को कई हलकों से आलोचना का सामना करना पड़ रहा है.

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और एसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी अब इस स्कवॉड के बहाने योगी आदित्यनाथ पर तंज कसा है.

अखिलेश यादव ने कहा कि अच्छा हुआ मेरी शादी पहले ही हो गई थी, वर्ना योगी आदित्यनाथ मेरी शादी भी नहीं होने देते.

अखिलेश यादव ने 25 मार्च को एंटी रोमियो स्कवॉड पर तंज कसते हुए लखनऊ में ये बातें कहीं.

अखिलेश और डिंपल ने किया था प्रेम विवाह

Akhilesh Dimple 03

यह बात जगजाहिर है कि अखिलेश यादव और सांसद डिंपल यादव का प्रेम विवाह हुआ है. शादी से पहले ही दोनों एक दूसरे से प्यार करते थे. अखिलेश यादव ने इसी बात को लेकर कहा कि जिस तरह से एंटी रोमियो स्कवॉड यूपी में प्यार करने वाले युवाओं पर डंडे बरसा रहा है उस हिसाब से तो उनकी शादी ही नहीं हो पाती.

अखिलेश यादव और डिंपल की पहली मुलाकात उनके एक कॉमन फ्रेंड के घर पर हुई थी. उस वक्त अखिलेश मैसूर यूनिवर्सिटी में इंजीनियरिंग कर रहे थे.

जिस वक्त उनकी मुलाकात डिंपल से हुई उस वक्त डिंपल की उम्र मात्र 17 साल थी और इंटर में पढ़ रही थीं. पहली मुलाकात में ही दोनों दोस्त बन गए. दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई.

अमर सिंह ने मुलायम सिंह को राजी किया था  

प्यार अभी परवान चढ़ ही रहा था कि अखिलेश आगे की पढ़ाई के लिए ऑस्ट्रेलिया चले गए. लेकिन सात समुंदर जाकर भी अखिलेश और डिंपल के प्यार में कोई कमी नहीं आई.

अखिलेश जब ऑस्ट्रेलिया से लौटे तब उन्होंने डिंपल के साथ शादी का बन बना लिया. अखिलेश ने अपने पिता मुलायम सिंह यादव से इस बारे में बात की, लेकिन मुलायम ने इस शादी से इनकार कर दिया.

दरअसल सियासी समीकरणों के अलावा डिंपल जाति से राजपूत थीं जो मुलायम के इनकार का कारण बन रहा था. बाद में अमर सिंह ने मुलायम सिंह को इस शादी के लिए तैयार किया.

25 नवंबर 1999 को अखिलेश और डिंपल की शादी हुई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi