S M L

मोदी के SCAM से अलग है हमारे गठबंधन का SCAM: राहुल गांधी

राहुल और अखिलेश एक मंच पर साथ आकर गठबंधन के उम्मीदवारों के लिए प्रचार कर रहे हैं

Updated On: Feb 05, 2017 05:50 PM IST

FP Staff

0
मोदी के SCAM से अलग है हमारे गठबंधन का SCAM: राहुल गांधी

अखिलेश यादव और राहुल गांधी ने रविवार को कानपुर में चुनावी रैली कर गठबंधन का प्रचार किया. अपने भाषण में अखिलेश ने जहां पांच साल में अपने सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों को गिनाया. वहीं, राहुल गांधी ने अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर तंज कसा और निशाना साधा.

Rahul Gandhi

अखिलेश-राहुल की कानपुर रैली की प्रमुख बातें

राहुल ने सुनने आई जनता से अपील किया कि आप हाथ उठाकर नरेंद्र मोदी जी से, आरएसएस से कहें कि- यूपी मोहब्बत का प्रदेश है, ये प्रेम का प्रदेश है. यहां नफरत की राजनीति नहीं चलेगी.

नरेंद्र मोदी जी सूट-बूट का कर्जा माफ करने वाले हैं. हिंदुस्तान का गरीब इस बात को नहीं भूलेगा. चुनाव आ रहे हैं आपको पता चल जाएगा कि हिंदुस्तान का गरीब नोटबंदी के बारे में क्या सोचता है. नरेंद्र मोदी जी आप गरीबों के पैसे के बल पर अमीरों का कर्जा माफ नहीं कर सकते हो. मोदी जी के जो पोस्टर लगते हैं, उनकी जो रैलियां होती हैं वो इन्हीं 50 परिवारों ने लगवाए होते हैं. तो मोदी जी ने सोचा क्यों न इन पचास परिवारों के कर्जा माफ कर उनकी मदद करूं

नरेंद्र मोदी कहते हैं कि मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ खड़ा हूं. अब आप मुझे बताइए, जब नोटबंदी की, जब आप सब लोग लाइन में खड़े थे. उस लाइन में आपको कोई अमीर व्यक्ति खड़ा मिला था. लाइन में सिर्फ गरीब लोग खड़े थे. किसान जब अपनी पैदावार बेचता है. मजदूर जब अपनी मजदूरी लेता है तो उसे कैश में पैसा मिलता है. आपने मोदी जी उत्तर प्रदेश की जनता के पेट पर लात मारी है. इस लात को यूपी के लोग नहीं भूलने वाले हैं.

जैसे बिहार के चुनाव के बाद मोदी जी के मुंह से बिहार शब्द नहीं निकला था. यूपी के चुनाव के बाद मोदी जी ने मुंह से यूपी शब्द नहीं निकलेगा. किसान के अंदर दिल में जो दर्द है, युवाओं के अंदर, महिलाओं के अंदर जो दर्द है उनके लिए ये सरकार बनेगी

उत्तर प्रदेश को हम दुनिया की फैक्ट्री बनाएं. यहां पैदा होने वाली चीजें सिर्फ बाकी हिंदुस्तान में न जाए बल्कि पूरी दुनिया में जाए. फूड प्रोसेसिंग की फैक्ट्रियां लगाएं. किसानों के सामने मुश्किल समय है. मोदी जी उनको मदद नहीं देते. बारिश और ओले गिरने पर किसानों की फसल बर्बाद होती है तो मोदी जी किसानों को मुआवजा नहीं देते.

इस चुनाव में आपका साइकिल का चुनाव चिन्ह है, हमारा हाथ का चुनाव चिन्ह है. चुनाव में हमारी साइकिल, मोटरसाइकिल की तरह चलेगी. आप जब चुनाव हो, तो उनको हरा कर अपना गुस्सा दिखाइए. समाजवादी पार्टी-कांग्रेस को 300 सीटों से ज्यादा सीटों पर जितवाइए. मिलकर हम उत्तर प्रदेश को आ्रगे बढ़ाएंगे.

कानपुर को पहले मैनचेस्टर कहा जाता था. क्यों नहीं हम जो छोटे बिजनेस चलाते हैं, जो छोटी फैक्ट्री चलाते हैं उनकी मदद करें. नरेंद्र मोदी जी ने नोटबंदी के बाद विजय माल्या के हजारों करोड़ रुपये का कर्जा माफ किया. उन्होंने हिंदुस्तान के 50 परिवारों का लाखों करोड़ रुपया माफ किया.

आपके लिए नया रास्ता निकालेंगे, उत्तर प्रदेश को बदलने का रास्ता. यूपी का हर युवा आईआईटी, आईआईएम, मेडिकल... इन चीजों का इग्जाम देता है. हजारों कोचिंग इंस्टीट्यूट खुले हुए हैं, मगर हमारा जो गरीब युवा है- वो इसमें जा नहीं सकता है क्योंकि उसके पास पैसा नहीं है. हम उत्तर प्रदेश में हाई क्वालिटी ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट खोलेंगे.

राहुल ने कहा कि गलत काम जो करता है उसे सब जगह SCAM दिखाई देता है. मोदी जी ने हमारे लिए SCAM कहा. मैं बताता हूं SCAM का मतलब क्या होता है. मेरे लिए SCAM का मतलब है- सेवा, करेज, एबिलिटी, मोडेस्टी. S का मतलब सेवा गरीब लोगों के लिए लिए, C का मतलब करेज- बहादुरी सच्चाई बोलने की, A का मतलब एबिलिटी, वायदे पूरे करने की क्षमता और M का मतलब होता है मॉडेस्टी

हमारा ये गठबंधन यूपी के भविष्य का आईना है. इस आईने में यूपी की महिलाएं, युवा, किसान अपने चेहरे को देख पाएंगे. चुनाव का समय है और अब दो युवा एक साथ खड़े हैं. एक तरफ अखिलेश और मैं... कांग्रेस और समाजवादी पार्टी और दूसरी तरफ नरेंद्र मोदी जी, उनकी सोच... राजनीति का नया तरीका निकाला है मोदी जी ने.

अखिलेश यादव ने अपने भाषण में लोगों से कहा कि चुनाव में साइकिल और कांग्रेस के चुनाव चिन्ह की मदद करना. बीजेपी का वादा धोखा है. आप सब लोगों को कांग्रेस प्रत्याशियों की मदद करना है. यूपी आगे बढ़ेगा तो देश आगे बढ़ेगा

नोटबंदी ने सबको लाइन में खड़ा कर दिया है. एक बार फिर हमें सरकार बनाने का मौका दीजिए. हम सरकार बनाना चाहते हैं और बहुमत से सरकार बनाना चाहते हैं. आप सब सोच समझकर फैसला कीजिएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi