S M L

चुनाव के बाद तय होगा कौन बनेगा प्रधानमंत्री: अखिलेश यादव

अखिलेश ने कहा 'यह चुनाव के बाद तय होगा. हालांकि राहुल जी से हमारे संबंध बहुत अच्छे हैं. अभी तो हम (एसपी के) पांच (सांसद) थे, मगर अब सात हो गए हैं. चुनाव के बाद जो गिनती होगी, उसमें तय होगा.'

Updated On: May 10, 2018 09:41 PM IST

FP Staff

0
चुनाव के बाद तय होगा कौन बनेगा प्रधानमंत्री: अखिलेश यादव
Loading...

समाजवादी पार्टी (एसपी) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने के लिए तैयार होने के बयान पर बृहस्पतिवार को कहा कि यह तो चुनाव के बाद ही तय होगा.

जब पूछा गया कि क्या वह राहुल के प्रधानमंत्री बनने के दावे का समर्थन करते हैं, अखिलेश ने कहा 'यह चुनाव के बाद तय होगा. हालांकि राहुल जी से हमारे संबंध बहुत अच्छे हैं. अभी तो हम (एसपी के) पांच (सांसद) थे, मगर अब सात हो गए हैं. चुनाव के बाद जो गिनती होगी, उसमें तय होगा.'

एसपी ने प्रदेश विधानसभा का पिछला चुनाव कांग्रेस के साथ गठबंधन करके लड़ा था. यह प्रयोग नाकाम होने के बावजूद अखिलेश हर मौके पर कहते रहे हैं कि कांग्रेस और राहुल के साथ उनके संबंध अच्छे हैं और आगे भी रहेंगे.

2014 के लोकसभा चुनाव में एसपी को पांच सीटें मिली थीं. हाल में गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव जीतने से उसके सांसदों की संख्या बढ़ाकर सात हो गयी है.

मालूम हो कि राहुल ने गत आठ मई को बेंगलुरू में कहा था कि अगर वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस 'सबसे बड़ी पार्टी' के तौर पर उभरती है तो वह प्रधानमंत्री बनने को तैयार हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi