S M L

वेंटिलेटर से उठे अजीत जोगी, अभी किसी ने नहीं करेंगे मुलाकात

डॉक्टरों के मुताबिक उनका ब्लड प्रेशर, हॉर्ट रेट, ऑक्सिजन सैचुरेशन, रेस्प्रिटॉरी रेट, यूरिन आउटपुट इत्यादि सभी शारीरिक प्रक्रिया पूरी तरह से सामान्य हैं

FP Staff Updated On: May 31, 2018 09:48 PM IST

0
वेंटिलेटर से उठे अजीत जोगी, अभी किसी ने नहीं करेंगे मुलाकात

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी को वेंटिलेटर सपोर्ट से हटा दिया गया है. जोगी के स्वास्थ्य को लेकर गुरुवार दोपहर 3:10 बजे बुलेटिन जारी किया गया. जिसमें बताया गया है कि अजीत जोगी को वेंटिलेटर-सपोर्ट से हटा दिया गया है. वे पूरी तरह से बिना किसी इन्वेसिव सहायता के ख़ुद से सांस ले रहे हैं. उनका ब्लड प्रेशर, हॉर्ट रेट, ऑक्सिजन सैचुरेशन, रेस्प्रिटॉरी रेट, यूरिन आउटपुट इत्यादि सभी शारीरिक प्रक्रिया पूरी तरह से सामान्य हैं.

वेंटिलेटर से हटने के बाद अजीत जोगी से उनकी धर्मपत्नी डॉ. रेणु जोगी, उनके पुत्र अमित जोगी और पुत्र-वधु डॉक्टर ऋचा जोगी ने मुलाक़ात की. अजीत जोगी ने अपने सभी शुभचिंतकों को उनकी शुभकामनाओं के लिए विशेष रूप से ये कहकर धन्यवाद दिया है कि 'पहाड़ों का सफ़र है, शीशे का बदन है ठीक हो रहा हूं, आपकी दुआओं का असर है.'

जोगी की तबियत में सुधार लेकिन अभी किसी से मिलेंगे नहीं 

अजीत जोगी के निजी डॉक्टर रमन जोगी द्वारा जारी इस बुलेटन में बताया गया है कि अजीत जोगी अब अधिकृत रूप से संक्रमण-मुक्त हैं. डॉक्टर नरेश त्रेहन और डॉक्टर यतिन मेहता के चिकित्सीय दल ने अजीत जोगी को विगत दो महीनों से हो रहे संक्रमण का प्राथमिक कारण का चिह्नांकन करके उसका उपचार भी प्रारम्भ कर दिया है. इस से भविष्य में संक्रमण की आशंकाओं पर रोक लग सकेगी.

अजीत जोगी का इलाज कर रहे चिकित्सीय दल ने संक्रमण की सभी आशंकाओं पर विराम लगाने और सूक्ष्मता से चिकित्सीय निगरानी बनाए रखने के उद्देश से उनको आईसीयू के नेगेटिव प्रेशर रूम में एकांत में रखने का निर्णय लिया है. ऐसे में अगले कुछ दिनों तक वे किसी से मिल नहीं सकेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi