S M L

एमपी कांग्रेस में मचा आपसी घमासान, ज्योतिरादित्य सिंधिया पर अजय सिंह ने साधा निशाना

मध्यप्रदेश में अगले साल अक्तूबर-नवंबर में होने वाले हैं विधानसभा चुनाव

Bhasha Updated On: Apr 22, 2017 06:34 PM IST

0
एमपी कांग्रेस में मचा आपसी घमासान, ज्योतिरादित्य सिंधिया पर अजय सिंह ने साधा निशाना

मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने शनिवार को कहा कि हाल ही में हुए पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस द्वारा मुख्यमंत्री का चेहरा प्रोजेक्ट करना केवल वहीं तक सीमित था.

चुरहट से कांग्रेस विधायक ने कहा कि जहां तक अन्य राज्यों का संबंध है, पार्टी में ऐसी प्रथा नहीं रही है.

सेंट्रल प्रेस क्लब द्वारा आयोजित ‘प्रेस से मिलिए’ कार्यक्रम के दौरान सिंह ने कहा, ‘पाटी ने पंजाब के विधानसभा चुनाव से पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह को वहां के मुख्यमंत्री के रूप में उस राज्य की रणनीति के तहत प्रोजेक्ट किया था. लेकिन जहां तक अन्य राज्यों का सवाल है, कांग्रेस में ऐसी प्रथा नहीं है.’

एमपी विधानसभा चुनाव जीतने के लिए सीएम का चेहरा जरूरी: सिंधिया

हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया, ‘यदि पार्टी चाहे, तो वह इस प्रथा को बदल भी सकती है.’ लोकसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक और वरिष्ठ कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की मांग पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सिंह ने यह बात कही. सिंधिया ने कहा कि मध्यप्रदेश सहित अन्य राज्यों में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में पंजाब की तर्ज पर पार्टी के मुख्यमंत्री चेहरे प्रोजेक्ट किए जाएं.

गौरतलब है कि पंजाब में मुख्यमंत्री का चेहरा प्रोजेक्ट करने पर वहां कांग्रेस सत्ता में आ गई.

जब उनसे सवाल किया गया कि क्या मध्यप्रदेश में कांग्रेस की कमान संभालने के लिए प्रदेश अध्यक्ष अरण यादव को बदला जायेगा, तो इस पर उन्होंने कहा कि ऐसी अफवाह मीडिया ने फैलाई है.

सिंह ने कहा, ‘मैंने ऐसी कोई बात नहीं सुनी है. वर्तमान में अरुण यादव मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष हैं और पार्टी उनकी ही कमान में मध्यप्रदेश में अगले साल अक्तूबर-नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव लड़ेगी.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi