S M L

हरियाणा: दो हिस्सों में बंटी INLD, अजय सिंह चौटाला ने नई पार्टी बनाने का किया ऐलान

इनेलो में जारी विवाद अपने आखिरी मोड़ पर पहुंच चुका है. जहां से दोनों भाई अजय सिंह चौटाला और अभय सिंह चौटाला के रास्ते अलग-अलग हो गए हैं.

Updated On: Nov 17, 2018 04:56 PM IST

FP Staff

0
हरियाणा: दो हिस्सों में बंटी INLD, अजय सिंह चौटाला ने नई पार्टी बनाने का किया ऐलान

इनेलो में जारी विवाद अपने आखिरी मोड़ पर पहुंच चुका है. जहां से दोनों भाई अजय सिंह चौटाला और अभय सिंह चौटाला के रास्ते अलग-अलग हो गए हैं. इसके साथ ही अजय सिंह चौटाला ने नई पार्टी बनाने का ऐलान किया है.

हरियाणा के मुख्य विपक्षी दल इंडियन नेशनल लोकदल अब हिस्सों में बंट चुका है. ओमप्रकाश चौटाला के दोनों बेटे अब अलग पार्टी में रहेंगे. इसके साथ ही इंडियन नेशनल लोकदल पर अभय सिंह चौटाला का शासन होगा तो वहीं अजय सिंह चौटाला नई पार्टी के गठन का ऐलान कर चुके हैं.

जिंद में हुई बैठक में अजय चौटाला ने कहा कि वो जल्दी ही नई पार्टी का नाम कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद सामने लाएंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि उन्होंने कभी पार्टी विरोधी काम नहीं किया. वहीं जींद में आयोजित बैठक में ऐलान किया कि अगले कुछ हफ्तों में नई पार्टी का झंडा तैयार हो जाएगा. इस दौरान जींद में अजय चौटाला समर्थकों की बैठक स्‍थल और सम्‍मेलन के मंच पर इनेलो कहीं भी नहीं लिखा और न ही चश्‍मे का निशान बना था.

हरियाणा में इंडियन नेशनल लोकदल की जाटों पर अच्छी पकड़ है और जाट इनका वोट बैंक माना जाता है लेकिन अब दोनों भाइयों के अलग हो जाने से माना जा रहा है कि इससे बीजेपी और कांग्रेस दोनों को ही फायदा होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi