विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष बने रहेंगे अजय माकन

एमसीडी चुनाव के बाद हार की जिम्मेदारी लेते हुए दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन ने इस्तीफा दे दिया था

IANS Updated On: May 03, 2017 09:52 PM IST

0
दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष बने रहेंगे अजय माकन

अजय माकन दिल्ली कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष बने रहेंगे. बुधवार को माकन ने कहा कि उन्होंने अपना इस्तीफा वापस ले लिया है. दिल्ली नगर निगम चुनावों में कांग्रेस को मिली हार के बाद माकन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

राहुल ने दिया अभयदान 

संवाददाताओं को संबोधित करते हुए माकन ने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्हें अपने काम को जारी रखने के लिए कहा है क्योंकि हाल के एमसीडी चुनाव के नतीजे हौसला बढ़ाने वाले हैं.

माकन ने कहा कि 2015 दिल्ली विधानसभा चुनावों के मुकाबले कांग्रेस अपनी वोट प्रतिशत में वृद्धि करने में सफल रही है. ये 9 फीसदी से 22 फीसदी तक आगे बढ़ी है.

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने उन्हें दिल्ली में कांग्रेस को दोबारा 'नंबर एक' तक पहुंचाने का प्रयास करने के लिए कहा है.

माकन ने कहा कि राजौरी गार्डन विधानसभा उप-चुनाव और दिल्ली एमसीडी चुनाव ने स्पष्ट रूप से साबित कर दिया है कि पार्टी का पारंपरिक समर्थन आधार वापस आ रहा है.

माकन से नाराज थे कई दिग्गज 

माकन के अलावा, दिल्ली में कांग्रेस मामलों के प्रभारी पीसी चाको ने भी दिल्ली नगर निगम चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन के लिए नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे दिया था, जिसे नामंजूर कर दिया गया है.

राजौरी गार्डन विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस दूसरे नंबर पर रही थी जबकि आप की जमानत जब्त हो गई थी. एमसीडी चुनावों में वोट फीसदी में बढ़ोतरी के बावजूद कांग्रेस को सिर्फ 30 सीटों पर ही जीत मिली थी.

इसके बाद हार की जिम्मेदारी लेते हुए, दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन ने इस्तीफा दे दिया था और कहा था कि वो एक साल तक कोई पद नहीं लेंगे.

चुनावों के दौरान और चुनावों के बाद कांग्रेस के कई नेताओं ने माकन पर तानाशाही और मनमानी का आरोप लगाया. इस दौरान अरविंदर सिंह लवली और बरखा सिंह जैसे बड़े नेता कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi